दिनारा - विद्युत समस्या को लेकर लोगों ने किया विद्युत विभाग का घेराव, लाईनमैन का तबादला

मौके पर पहुंचे एसडीएम, दिया कार्यवाही का आश्वासन

शिवपुरी- बिजली समस्या से जूझ रहे दिनारावासियों ने क्षेत्र में स्थित विद्युत विभाग के ऑफिस का घेराव किया और क्षेत्र में विद्युत बहाली की मांग की। जब कोई जनप्रतिनिधि, सरपंच व अन्य कोई जनहित की इस समस्या को लेकर आगे नहीं आया तो इस आन्दोलन का नेतृत्व  पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी ने किया जिन्होंने सरेआम विद्युत विभाग को जमकर कोसा जिनके कारण दिनारा में विद्युत के बदहाल हालात उत्पन्न हुए। सतीश फौजी ने हजारो की संख्या मे मौजूद दिनारावासियों के समक्ष आरोप लगाए कि स्थानीय विद्युत विभाग के जेई और कर्मचारी लापरवाहीपूर्वक विद्युत कटौती कर रहे है और फुंके हुए ट्रांसफार्मरों को शिकायत के बाद भी दुरूस्त नहीं किया जा रहा है जिससे यहां बिजली कटौती की भयावह स्थिति है। 

दिनारा के मैन बाजार में बार-बार विद्युत लाईन टूटकर गिर रही है कहीं कोई जनहानि या हादसा ना हो जाए, इसलिए पूरे बाजार में विद्युत लाईन के तारो को बदलकर नई लाईन डाली जाए और विद्युत कटौती की निर्धारित समय सीमा तय हो यदि ऐसा नहीं होता है तो यह आन्दोलन और भी उग्र होगा। दिनारा के विद्युत विभाग ऑफिस पर हुए हंगामे की जानकारी जब एसडीएम सीबी प्रसाद को लगी तो वह मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और समझाईश दी कि वह शीघ्र विद्युत व्यवस्था बहाल कराऐगें बाबजूद इसके लोग जेई व कर्मचारियों को हटाने की मांग करने लगे। इस पर एसडीएम ने मौके पर ही लाईनमैन रूपसिंह परिहार का तबादला कर दिया और जेई जूनियन इंजीनियर के तबादले को लेकर 15 दिन में आगामी कार्यवाही किए जाने की बात कही। तब कहीं जाकर दिनारावासियों का गुस्सा शांत हुआ। साथ ही सतीश फौजी ने गरीब निर्धनों की समस्याए भी एसडीएम के समक्ष उठाई जिसमे नगर के 300 से अधिक गरीब परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची नहीं मिलने की बात कही गई। इस पर भी एसडीएम ने शीघ्र उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस प्रदर्शन में बंटी यादव, रामपाल चंदावरा, सुमित नीखरा, कपिल पण्डा, पुनीत दद्दा, मनीराम गुप्ता, नरेश सुहाने, ओमप्रकाश नामदेव, परमानन्द विश्वकर्मा, कामता कुशवाह, अरविन्द पटवा, हिमांशु सांवला, हरगोविन्द सेन, कड़ौरी यादव, मोनू बैधोरा, नवीन सोनी, राघवेन्द्र पाठक, मनीराम नगरिया, आलोक कसाब, के.के.राय, पप्पू गुप्ता, देवेन्द्र राय, चंदू चंदावरा, सुनील यादव व राघवेन्द्र शर्मा सहित अन्य लोग शमिल थे। 

पुलिस प्रशासन ने दिखाई ताकत, पुलिस बल आश्रु गैस की बंदूक लेकर रहा तैनात

विद्युत विभाग दिनारा का घेराव करने जब हजारो की संख्या में भीड़ पहुंची तो यहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन ने भी अपनी ताकत दिखाई। जहां पुलिस हाथो में अश्रु गैस की बंंदूक लेकर हर तरह की स्थिति से निबटने को मुस्तैद रहीं हालांकि बाद में एसडीएम की समझाईश के बाद मामला शांत हो गया। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें