शिवपुरी - शिवपुरी की मासूम प्रतिभा करेगी फिल्म का निर्माण, 16 वर्ष की उम्र में बना देश का दूसरा सीईओ !

शिवपुरी-जीवन में बहुत ही कम लोग होते है जो छोटी सी उम्र में अपनी ही प्रतिभा का लोहा मनवा देते है ऐसी ही एक प्रतिभा के रूप में गीता पब्लिक स्कूल के कक्षा 12वीं के होनहार छात्र सत्यम पुत्र अरूण शर्मा निवासी कमलागंज शिवपुरी भी मौजूद है जो महज 16 वर्ष की सबसे कम उम्र के दुनिया में पहले यंगेस्ट फिल्म प्रोड्यूसर और देश में दूसरे स्वयं की कंपनी के सीईओ बनने जा रहे है जिन्होंने इस अल्पायु में ही अपनी फिल्म कंपनी का निर्माण कर उसके फाउण्डर बनते हुए सीईओ जैसे महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी हासिल की है। सत्यम के मुताबिक गूगल पर सर्च अनुसार उससे पूर्व भी देश में गो-डेमीशन कंपनी के संजय एण्ड सेवन भी है जो उससे भी कम उम्र में किसी कंपनी के सीईओ के रूप में कार्यरत है। 

फिल्म प्रश्रचिह्न से मिली प्रेरणा, अब खुद बनाऐंगें फिल्म 

16 वर्षीय बालक सत्यम ने अनौपचारिक चर्चा में बताया कि फिल्म बनाने का उसे यह आईडिया प्रश्रचिह्न(?)फिल्म से मिला, लगातार इस फिल्म को कई बार देखा तो जाना कि यह फिल्म लगभग 20 लाख की रूपये की राशि में बन गई और इस फिल्म ने 40 लाख रूपये का बिजनेस किया है बस इसी से प्रेरित होकर सत्यम ने अपनी कंपनी एक्सपेड टूरिज्म एण्ड प्रॉडक्शन लिमिटेड बनाई और इस फिल्म के स्वयं संस्थापक बने व अपने पिता को इसमें भागीदारी बनाया। आगामी वर्ष 2017 में संस्पेंस, थ्रिलर, कॉमेडी और रोमांस व गंभीरता से भरे हुए विभिन्न दृश्यों को लेकर यह फिल्म बनाई जाएगी जिसका निर्माण और इसके कलाकार भी स्थानीय ही होगें। इसके अलावा टूरिज्म के प्रति लोगों को बढ़ावा मिले इसके लिए भी टूरिज्म पैक के द्वारा लोगों को विभिन्न देश और दुनिया का भ्रमण भी कराया जाएगा। 

बिकेंगे राईट्स तब आएगी राशि 

सत्यम ने बताया कि मैंने अक्सर देखा है कि फिल्मी दुनिया में फिल्म बनाने से लेकर उसके अधिकारों(राईट्टस) को बेचकर पैसा कमाया जाता है ऐसे में हम भी अपनी बनाई फिल्म के अधिकार बेचकर पैसा कमाऐंगें जिसमें सेटलाईट, डिस्ट्रीब्यूशन, युजिक और हमारी कंपनी के स्वत्व के जो भी राईट्स(अधिकार)होंगें वह हम सामने वाली कंपनी से तय कर उसे अपने राईट्स देंगें। सत्यम का मानना है कि वह जो भी फिल्म निर्माण करेंगें उसमें उससे दोगुना व्यवसाय अर्जित कर लेंगें क्योंकि यह पर्दे के पीछे की कहानी होती है। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें