भोपाल - बच्ची के साथ हुई ज्यादती पर महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती चिटनिस का कड़ा रुख, कहा दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही

महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने बच्ची के साथ हुई ज्यादती की घटना पर कड़ा रूख अपनाते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। श्रीमती चिटनिस ने सुल्तानिया अस्पताल पहुँचकर बच्ची के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

श्रीमती चिटनिस ने घटना की दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा की यह घृणित अपराध है। श्रीमती चिटनिस घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल सुल्तानिया अस्पताल पहुँची। उन्होंने वहाँ उपस्थित जिला, पुलिस प्रशासन एवं अस्पताल प्रबंधन से चर्चा की। उन्होंने जिला प्रशासन को पीड़ित को पर्याप्त राहत देने और डाक्टरों से बालिका को समुचित उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। मंत्री श्रीमती चिटनिस ने अस्पताल प्रबंधन से पीड़िता के माता-पिता के रहने एवं भोजन की उचित व्यवस्था के भी निर्देश दिये।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने पीड़ित बालिका के स्वास्थ्य की जानकारी ली

गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास तथा सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने डेढ़ वर्षीय बालिका के साथ हुई ज्यादती की घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल उसे चिकित्सीय और राहत उपलब्ध करवाई। श्री सारंग आज मथुरा प्रवास पर हैं। उन्हें सुबह 8 बजे इस घटना की जानकारी मिली। उन्होंने तत्काल अपने प्रतिनिधि को सुल्तानिया अस्पताल भेजा और उसको मिल रही चिकित्सा की जानकारी ली।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने मथुरा से ही कलेक्टर, एस.पी. और अस्पताल के अधीक्षक से चर्चा की। उन्होंने अपराधियों का पता लगाने और उन्हें सख्त सजा दिलवाने को कहा।

श्री सारंग ने कहा कि एक सभ्य समाज में इस तरह की घटनाएँ पूरी मानवता के लिये कलंक हैं। उन्होंने इस तरह की घटनाओं की रोकथाम के लिए समाज से सहयोग करने को कहा। श्री सारंग ने पुलिस प्रशासन से इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्त सजगता और सतर्कता बरतने को कहा।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें