मध्यप्रदेश में वर्षों से काबिज गरीब लोगों को भू-अधिकार पत्रों का वितरण होगा

उद्योग एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि मध्यप्रदेश में वर्षों से काबिज गरीब लोगों को भू-अधिकार पत्रों का वितरण किया जायेगा। भू-अधिकार पत्र मिलने से गरीब परिवारों को अब कोई हटा नहीं सकेगा। गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए 30X30 का राज्य सरकार पट्टा उपलब्ध करवायेंगी। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल सोमवार को शहडोल के धनपुरी नगर को सीलिंग मुक्त घोषित किये जाने के संदर्भ में आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि धनपुरी में पेयजल व्यवस्था के लिये 16 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि धनपुरी और बुढ़ार में व्यापार की बहुत संभावना है। राज्य सरकार आदिवासी बहुल क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियाँ बढ़ाने के लिए हरसंभव मदद करेगी। इस मौके पर मंत्री श्री शुक्ल का सम्मान भी किया गया।

शहडोल के विकास के प्रयास होंगे

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा है कि शहडोल जिले के विकास के लिये राज्य सरकार ने अनेक निर्णय लिये हैं। शहडोल को संभागीय मुख्यालय बनाया गया है। यहाँ मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेज और विश्वविद्यालय की शुरूआत की गई है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता की माँग पर ग्राम पंचायत बकहो को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की है। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल सोमवार को बकहो में आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि शहडोल जिले में करीब 83 हजार हितग्राहियों को भू-अधिकार-पत्रों का वितरण किया गया है। उन्होंने लोगों से अपनी नगर पंचायत और जिले को स्वच्छ और सुन्दर बनाये जाने में सक्रिय सहयोग देने का आग्रह भी किया।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें