दतिया - सेक्टर आईसीडीएस दतिया शहरी श्रीमती प्रतिभा पाठक को कारण बताओ सूचना पत्र जारी

जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा दतिया श्री बीएल विश्नोई ने पर्यवेक्षक सेक्टर आईसीडीएस दतिया शहरी श्रीमती प्रतिभा पाठक को पत्र जारी कर कहा है कि आपके सेक्टर में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक-36-2 का आज आकस्मिक निरीक्षण करने पर केन्द्र पर अग्रांकित अनियमितताएं पाई गई। 

1. केन्द्र पर विगत 2 वर्ष से वृद्धि चार्ट का प्रोटोकोल अनुसार संधारण नहीं पाया गया।
2. निरीक्षण के दौरान केन्द्र बंद पाया गया तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी सहायिका बिना सूचना के अनुपस्थित पाई गई।
3. आंगनबाड़ी केन्द्र पर पोषण सप्ताह के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली आज की दैनिक गतिविधि पोषण रैली की कोई तैयारी नहीं पाई गई, जबकि आपको जिला स्तरीय प्रशिक्षण 28 अगस्त 2016 को सप्ताह आयोजन की सूक्ष्म कार्ययोजना सौंपी गई थी, किन्तु आपके परिक्षेत्र के उपरोक्त केन्द्र पर पायी गई अव्यवस्था से यह प्रतीत होता है कि आपने शासनदेशों का समन्वयक रूप से पालन नहीं किया। 

आंगनबाड़ी केन्द्र में उपरोक्त अनियमितताओं के लिए आप भी परोक्ष रूप से जिम्मेदार है। आपके सतत् मॉनीटरिंग एवं सुपरविजन न करने के कारण यह अवयवस्थाएं सेक्टर में पनपी है। क्यों न आपके विरूद्ध म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के उल्लंघन करने एवं पदीय दायित्व निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण अनुशासनात्मक कार्यवाही संस्थित की जाये। आप अपना जबाव आगामी 7 दिवस में प्रस्तुत करें अन्यथा एक पक्षीय कार्यवाही की जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें