बिसाहड़ा गांव में गौकशी के बाद हुई मारपीट में मृत अख़लाक़ की हत्या के आरोपी किशोर की संदिग्ध मौत !


आपको उत्तर प्रदेश के दादरी बिसाहड़ा गांव में गौकशी और उसके बाद हुई मारपीट में मोहम्मद अख़लाक़ की मौत स्मरण होगी ! हत्या के आरोप में 15 ग्रामवासियों को अभियुक्त बनाकर पिछले वर्ष 21 दिसंबर को ग्रेटर नोयडा की लक्सर जेल में भेज दिया गया !

कल दिनांक 04 अक्टूबर को अभियुक्तों में से एक रबिन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई ! समाचारों के अनुसार 22 वर्षीय रबिन पिछले चार दिनों से बुखार ग्रस्त था ! हालत ज्यादा बिगड़ने पर कल ही सुबह उसे नोयडा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल भेजा गया, जहाँ शाम 6 बजे उसने दम तोड़ दिया !

इस घटना के बाद बिसाहड़ा गांव में गम और गुस्से का माहौल उत्पन्न हो गया ! मंदिर में मंगलवार देर रात पंचायत हुई और ऐलान किया गया कि जबतक जेलर एम एल यादव और मोहम्मद अख़लाक़ के भाई गोहत्या के कथित अभियुक्त जान मोहम्मद की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा !

रविन की मौत की ख़बर के बाद से गांव में लोग काफी गुस्से में हैं और सड़कों पर उतर आए हैं ! रबिन की मां का आरोप है कि जेल अधिकारियों की लापरवाही के कारण उनके निर्दोष बेटे की जान गई ! जब वह कई दिन से बीमार था तो उसका इलाज क्यों नहीं करवाया गया ? परिजनों ने जेल प्रशासन पर रविन की हत्या का आरोप लगाया है !

परिजनों और ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि रविन के साथ जेल में मारपीट की गई थी जिसके कारण उनकी तबीयत ख़राब हुई ! किन्तु डोक्टरों का कहना है कि चिकनगुनिया के कारण रबिन के गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया था जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई ! जिस वक़्त पुलिस रविन को अस्पताल लाई उस वक़्त उनकी हालात काफ़ी ख़राब थी ! उनका 'ब्लड शुगर' बढ़ा हुआ था और उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी !


उग्र भीड़ ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला भी जलाया ! गाँव में उत्पन्न तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है ! इस बीच मानवाधिकार आयोग ने भी डीजीपी और डीजी जेल को नोटिस जारी कर दिए हैं ! इस समाचार की सोशल मीडिया में भी तीखी प्रतिक्रिया हुई है ! कुछ नमूने इस प्रकार हैं –

चोर कहाते हैं शहीद, यह मेरा हिंदुस्तान है,
गौहत्यारों को इनाम यह कैसा हिंदुस्तान है !

Suresh Chiplunkar
#Dadri_Death

अख़लाक़ मामले में जेल में कैद रविन सिसोदिया की मृत्यु हो गई है. प्रशासन इसे सामान्य मौत बता रहा है... जबकि परिजन आरोप लगा रहे हैं कि जेल में अत्यधिक पिटाई के कारण उसकी मौत हुई है...

फोरेंसिक लैब में अख़लाक़ के घर में गौमांस सिद्ध हुआ था... फिर भी अखलाक परिवार को जो करोड़ों रूपए व फ़्लैट की खैरात अखिलेश ने बाँटी थी वह वापस नहीं छीनी गई... (अखिलेश को अपने वोट बैंक की परवाह है)
========================
खैर... अब गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मृतक सिसोदिया की शवयात्रा में जाएँगे... डॉक्टर महेश शर्मा तेरहवीं पर उसके घर जाकर सांत्वना प्रकट करेंगे... भाजपा की तरफ से पार्टी फंड में से पाँच करोड़ रूपए सिसोदिया परिवार को दिए जाएँगे... यूपी भाजपा की तरफ से सिसोदिया परिवार को लखनऊ में एक फ़्लैट भी मिलेगा...

क्या कहा?? मैं मजाक कर रहा हूँ?? ना जी... क्या आपको भाजपा से इतनी भी उम्मीद नहीं है??
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें