शिवपुरी - टूरिज्म बेलकम सेंटर आधुनिक और आकर्षक बनेगा

कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने आज टूरिस्ट बेलकम सेंटर का अवलोकन कर जिला पर्यटन संवर्धन समिति (डीटीपीसी) द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि टूरिस्ट बेलकम सेंटर की साफ-सफाई कराई जाए। 

इस दौरान बताया गया कि टूरिस्ट बेलकम का संचालन अब जिला पर्यटन संवर्धन समिति (डीटीपीसी) द्वारा किया जाएगा। समिति के माध्यम से टूरिज्म बेलकम सेंटर को और आधुनिक और आकर्षक बनाया जाएगा। जिससे अधिक से अधिक सैलानी जिले की धरोहर और टूरिज्म से जुड़े स्थलों के भ्रमण हेतु आ सके। टूरिज्म बेलकम सेंटर में स्थानीय कला को भी प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से स्वसहायता समूहों एवं हस्तशिल्प द्वारा निर्मित सामग्री तथा वनोषधियों पर केन्द्रित आयुर्वेद की भी स्टाॅल लगाई जाएगी। इन स्टाॅलों के माध्यम से जहां स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे वही सैलानी भी जिले की हस्तशिल्प कला आदि की भी जानकारी हासिल कर सकेंगे। बेलकम सेंटर में एक सूचना केन्द्र भी विकसित किया जाएगा। जिसमें जिले से संबंधित मूलभूत जानकारी सहित पर्यटन स्थलों से संबंधित पूर्ण जानकारी एवं साहित्य भी रहेगा। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री रूपेश उपाध्याय सहित संबंधित अधिकारीगण साथ थे। 

24 दिसम्बर को शरद उत्सव का आयोजन होगा

कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि म.प्र. पर्यटन विकास निगम एवं जिला पर्यटन सवंर्धन परिषद शिवपुरी का संयुक्त आयोजन 24 दिसम्बर 2016 को पर्यटन ग्राम शिवपुरी में सांयकाल 07 बजे से शानदार यादगार शरद उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस उत्सव में सुप्रसिद्ध गीत एवं गजल गायक श्री नवनीत कौशल और इंदिरा गांधी कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ (छत्तीसगढ़) की सुप्रसिद्ध शास्त्रीय गायिका भावना कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगी। कार्यक्रम में प्रवेश हेतु एक व्यक्ति को 500 रूपए और एक बच्चो के लिए 300 रूपए देना होगा

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें