शिवपुरी - प्रभारी कलेक्टर श्रीमती मारव्या ने राजस्व अधिकारियों को दिए बैंक के बड़े बकायदारों से सख्ती के साथ ऋण बसूली के निर्देश

प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नेहा मारव्या ने समय सीमा के पत्रो की समीक्षा बैठक में जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को निर्देश दिए है कि वे तहसीलदारों के माध्यम से बैंक ऋण रिकवरी हेतु जो आर.आर.सी. जारी की गई है, उनमें बड़े बकायदारों से सख्ती के साथ राशि बसूली की कार्यवाही करें। राशि जमा न करने की स्थिति में संपत्ति की कुर्की की भी कार्यवाही की जाए। इस दौरान पुलिस बल भी साथ रखें।

प्रभारी कलेक्टर श्रीमती नेहा मारव्या ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा के पत्रों (टी.एल.) बैठक में पत्रों की समीक्षा के दौरान दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर सहित जिले के सभी अनुविभागीय दंडाधिकारी, तहसीलदार और जिलाधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

जिला चिकित्सालय की प्रबंधन व्यवस्था पोहरी एसडीएम श्री अष्ठाना देखेगें

प्रभारी कलेक्टर श्रीमती नेहा मारव्या ने जिला चिकित्सालय में मरीजों को उपचार में किसी प्रकार की परेशानी न हो तथा चिकित्सालय में मरीज के साथ एक से अधिक अटेंडर उपस्थित न रहे और चिकित्सालय में चिकित्सक भी समय पर आए और व्यवस्थाओं भी सुचारू रूप से संचालित हो, इसके लिए उन्होंने पोहरी के अनुविभागीय दंडाधिकारी श्री अंकित अष्ठाना (आईएएस) को जिला चिकित्सालय के प्रबंधन व्यवस्था संभालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में उपचार हेतु आने वाले मरीज लाईन में लगकर अपनी पर्ची बनाए, वार्डों में भर्ती मरीज के साथ केवल परिवार का एक सदस्य ही उपस्थित रहे, इसके लिए उसे प्रवेश पत्र दिया जाए।

गेहूँ उर्पाजन हेतु तैयारियों की की समीक्षा

प्रभारी कलेक्टर श्रीमती नेहा मारव्या ने राज्य शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं तथा कृषको के नवीन पंजीयन कार्य के संबंध में खाद् एवं आपूर्ति विभाग से जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि किसानों को गेहूं उपार्जन हेतु स्थापित किए गए 65 उपार्जन केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि जो अतिरिक्त कक्ष बनाए जाने है, उस संबंध में अनुविभागीय दंडाधिकारी से चर्चा कर जमीन आवंटन की कार्यवाही कर कार्य शुरू करें। प्रभारी कलेक्टर ने नक्शा तरमीन की समीक्षा करते हुए सभी तहसीलदारो को निर्देश दिए कि तहसील स्तरों पर स्वान एवं इंटरनेट की कनेक्टिविटी समस्या होने के कारण जिला मुख्यालय पर ई-दक्ष केंद्र पर ऑपरेटर भेजकर नक्शा तरमीम का ऑनलाईन तरमीन का कार्य कराए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त एल-1, एल-2, एल-3 एवं एल-4 पर लंबित आवेदनों की विभागवार समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकांश आवेदन पत्र एल-1, एल-2 स्तर के होने के कारण इन स्तर पर निराकरण की कार्यवाही करें और आवेदक से दूरभाष पर प्रकरण के संबंध में चर्चा करें। उन्होंने अवैध उत्खनन रोकने हेतु जिला प्रशासन, पुलिस,वन एवं खनिज विभाग के अधिकारियों का एक दल बंद पड़ी खदानों का भौतिक सत्यापन कर अपना प्रतिवेदन देगा कि उक्त खदानों से उत्खनन हो रहा है या नहीं।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें