क्या ISIS के विरुद्ध गाना गाने से नाराज हो जाता है अल्लाह ? – दिवाकर शर्मा

इन दिनों टीवी रियल्टी शो में अपनी गायकी के बलबूते पर प्रशंसा प्राप्त करने वाली असम के शोणितपुर की मुस्लिम गायिका नाहिद आफरीन के द्वारा ISIS विरोधी गीत गाने पर इस्लामिक मौलवियों ने फतवा जारी किया है ! नाहिद के विरुद्ध एक-दो नहीं पूरे 46 मौलवियों ने फतवे जारी किये है ! 

मंगलवार को मध्य असम के होजई और नागांव जिलों में ऐसे कई पर्चे बांटे गए जिसमे असमिया भाषा में फतवा जारी करने वाले मौलानाओं का नाम लिखा था ! इस फतवे के मुताबिक़, 25 मार्च को असम के लंका इलाके के उदाली सोनई बी बी कोलेज में 16 साल की नाहिद को परफॉर्म करना है जो पूरी तरह से शरिया के खिलाफ है ! अगर इस तरह की चीजें मस्जिद, दरगाह और कब्रिस्तान के पास होने लगी तो भविष्य की पीढ़ी को अल्लाह की नाराजगी झेलनी पड़ेगी ! 

बालिका के गाना गाने से अल्लाह की नाराजगी ? अब एक बड़ा सवाल मन में उठता है कि क्या एक 16 वर्षीय बालिका के द्वारा कुख्यात आतंकी संगठन ISIS के विरुद्ध गीत गाने से अल्लाह नाराज हो जाएगा ? या कहीं फतवा जारी करने वाले मौलवियों के मन में आतंकी संगठन ISIS के प्रति स्नेह और प्रेम का भाव तो नहीं है ? कहने का मतलब है कि पुलिस को इस मामले की जांच इस दृष्टिकोण से भी करनी चाहिए कि कहीं यह फतवा नाहिद के द्वारा हाल ही में आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ गाना गाने की प्रतिक्रिया तो नहीं ?

कहाँ विलुप्त है तथाकथित सेक्युलरों की फौज ?

16 वर्षीय मुस्लिम बालिका नाहिद आफरीन जो कि कक्षा 10 की छात्रा है, के द्वारा ISIS के विरुद्ध गीत गाने के परिणामस्वरूप मिले फतवों का विरोध तो छोडिये, प्रतिक्रिया देने हेतु तथाकथित सेक्युलरों की फौज अपना मूंह खोलने से भी कतरा रही है ! देश को तोड़ने वालों का समर्थन करने वाली जमात अब ठीक उसी प्रकार से गायब है जैसे गधे के सर से सींग !

अब समय आ गया है कि इस देश का मुसलमान स्वयं यह तय करे कि उसके ठेकेदार बने मौलवियों के द्वारा न जाने किसके इशारों पर जारी किये जा रहे इस तरह के फतवों पर अब चर्चा क्या आवश्यक नहीं है ? क्या खुल्लमखुल्ला उस आतंकी संगठन का इन फतवों के द्वारा समर्थन नहीं किया जा रहा, जिसका विरोध सम्पूर्ण विश्व की मानवता कर रही है ? यदि अब भी मुसलमानों की चुप्पी इस मुद्दे पर बनी रही तो निश्चित ही इस बात को बल मिलेगा कि आतंकवाद का भी मजहब होता है !

वन्दे मातरम्

भारत माता की जय


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें