दूरदर्शन के आये अच्छे दिन, 2004 के बाद पहली बार आया मुनाफे में ! जानिये कमाए कितने करोड़ ?

ये तो आप सब को पता है की दूरदर्शन जो की सरकारी मीडिया संस्थान है . हम सब दूरदर्शन के बारे में अच्छी तरह जानते है . आपने अब तक इसके बहुत सारे चैनल भी देखे होगे . अब तक दूरदर्शन घाटे में चल रहा था . दूरदर्शन ने साल 2004 के बाद पहली बार मुनाफा कमाया है इससे पहले दूरदर्शन ने वर्ष २००३ में मुनाफा कमाया था.

2004 से लेकर 2015 तक दूरदर्शन घाटे की मार झेल रहा था . कांग्रेस के समय में जैसा हाल बीएसएनएल का था वैसा ही हाल दूरदर्शन का था. दोनों ही कम्पनियाँ घाटे का सौदा बनी रही . उस समय केंद्र में मनमोहन सरकार थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, लेकिन फिर भी बीएसएनएल और दूरदर्शन घाटे की मार झेलते रहे .

2014 में चुनाव हुए और नरेंदर मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने उसके बाद 2015 तक दूरदर्शन घाटे में ही चलता रहा. मोदी सरकार ने दूरदर्शन की स्थिति ठीक करने का काम 2014 में शुरू किया . अब एक दम से तो किसी चीज के अच्छे नतीजे आते नही है 2015 के वित्तीय साल में भी दूरदर्शन घाटे में रहा .

2016 के वित्तीय साल के आंकड़े आ गए है और दूरदर्शन ने 800 करोड़ का बड़ा मुनाफा कमाया है . इतने घाटे में चलने वाला दूरदर्शन भी मुनाफा कमाने लगा है . इससे साफ़ पता चलता है की पहली सरकार की बजाय मोदी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है. जो काम अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री नहीं कर सके, उस काम को चायवाले प्रधानमंत्री ने कर के दिखाया . बता दे की बीएसएनएल 2015 के बाद मुनाफे में चल रही है, जिससे पता चलता है की सरकार कितना अच्छा कार्य कर रही है !!

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें