पोस्टकार्ड न्यूज़ के संचालक श्री महेश विक्रम हेगड़े की कर्नाटक में गिरफ्तारी का असली कारण – ममता सोनिया भेंट ?



28 मार्च को अंग्रेजी वेव साईट पोस्टकार्ड न्यूज़ में अविनाश जैन की एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई जिसका शीर्षक था - यह राज्यसभा सांसद एक पाकिस्तानी नागरिक और सिमी आतंकवादी समूह का सदस्य है, क्या आप जानते हैं कि इसे सांसद किसने बनाया ? 

समाचार प्रकाशित होने के अगले ही दिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी, कांग्रेस की राजमाता सोनिया गांधी से मिलीं और उसके तुरंत बाद पोस्टकार्ड न्यूज़ के संचालक महेश विक्रम हेगड़े को घृणा फैलाने के आरोप में कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया | आरोप लगाया गया कि उन्होंने एक जैन मुनि के सम्बन्ध में झूठा समाचार प्रकाशित किया था | 

पाठक गण सोच रहे होंगे कि इन दोनों घटनाओं में क्या लिंक है | आईये पहले राज्यसभा सांसद संबंधी समाचार की चर्चा करते हैं, जिसका लब्बो लुआब इस प्रकार था – 

एक ओर तो हमारे सैनिक सीमा पर आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे हैं, रोज़ अपना जीवन भारत मां के चरणों में बलिदान कर रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर एक आतंकवाद समर्थक पाकिस्तानी मजे से भारत की संसद के अंदर बैठा हुआ हैं! 

यह महज बानगी है, ममता बनर्जी की कार्य पद्धति की, कि वे किस प्रकार बंगाल चला रही हैं | उनकी चरम सांप्रदायिक राजनीति के खेल में कुछ भी असंभव नहीं है, वे किसी भी हद तक जा सकती हैं । 

इसका ही जीता जागता सबूत है टीएमसी के राज्यसभा सांसद - अहमद हसन, उर्फ ​​इमरान | ये महाशय बंगलादेश बनने के पूर्व तत्कालीन पूर्व पाकिस्तान से भारत में प्रविष्ट हुए । चुनाव आयोग के समक्ष इन्होने जो हलफनामा प्रस्तुत किया है, उसमें स्वयं की उम्र तो 60 वर्ष दर्शाई है साथ ही यह भी कि 1 9 72 में अपनी उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण की थी। लेकिन हैरत की बात है कि अपनी नागरिकता, जन्म स्थान और जन्म तिथि का कोई भी उल्लेख नहीं किया है। 

अब देखते हैं कि भारत का खुफिया विभाग क्या कहता है ? 

भारत और बांग्लादेश दोनों की खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, हसन का जन्म पूर्व पाकिस्तान के श्रीहटा स्याल्हट के एक गांव में हुआ था। उसने असम सीमा से भारत में घुसपैठ की और असम के मुस्लिम बहुल धुबरी में अपना ठिकाना बनाया । इसके बाद वह उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के बनारहाट में जम गया । उसका पिता, एक कुख्यात 'राजकार' था, जिसने मुक्ति संग्राम के दौरान पाकिस्तान सेना की मदद करते हुए बड़ी संख्या में बंगाली बुद्धिजीवियों को मौत के घाट उतारा था | बाद में बंगलादेश के मुक्ति सेनानियों द्वारा उसे उसके कर्मों का दंड देते हुए मार डाला गया | ये वे तथ्य हैं जो खुफिया रिपोर्टों में अंकित हैं । 

असम पुलिस विशेष शाखा की रिपोर्ट में भी ये महाशय पाकिस्तानी आईएसआई के कई संगठनों के साथ सम्पर्कित माने गए हैं । इतना ही नहीं तो रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि – अहमद हसन ने 80 के दशक में आईएसआई के एक मेजर द्वारा सिलहट के मौलवी बाजार में संचालित शिविरों का भी दौरा किया था। जब यह असम से आकर सीपीएम-शासित पश्चिम बंगाल में बसा तो उसने अपने साम्प्रदायिक चेहरे पर वामपंथी मुखौटा लगा लिया । लेकिन, असम में उसका एजेंडा स्पष्ट था - भारत विरोधी शक्तियों को मजबूत करना, जिसमें वह काफी हद तक सफल भी रहा । 

24 अप्रैल, 1 9 77 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आयोजित एक विशाल सम्मेलन में अहमद हसन के शब्द थे - "मैं 1 9 77 से 1 9 84 तक सिमी का सदस्य रहा ।" स्मरणीय है कि यही वह स्थान है, जहाँ स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) का जन्म हुआ था। जिस समय केंद्र द्वारा सिमी पर प्रतिबन्ध लगाया गया, उस समय हसन पश्चिम बंगाल में सिमी के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत था । 

क्या ममता बनर्जी से पूछा नहीं जाना चाहिए कि एक ऐसा व्यक्ति जिसकी भारत विरोधी भूमिका इतनी स्पष्ट है, उनकी पार्टी का शीर्षस्थ नेता कैसे है ? ममता बनर्जी जनरल जीडी बख्शी के सेमिनारों पर प्रतिबंध लगाकर अपना पाकिस्तान समर्थक अप्रत्यक्ष एजेंडा तो जग जाहिर कर ही चुकी हैं, लेकिन अब लगता है कि उनकी अगली रणनीति बंगाल को जम्मू-कश्मीर में बदलना है! 

शायद अब पाठकों को समझ में आ गया होगा कि ममता और सोनिया की भेंट के बाद पोस्टकार्ड न्यूज़ के संचालक श्री महेश विक्रम हेगड़े की कर्नाटक में गिरफ्तारी का असली कारण क्या है ? 

साथ ही यह भी स्पष्ट है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार सोशल मीडिया की जन पत्रकारिता को कुचलने पर आमादा है | ट्विटर के ख्यातनाम नाम हैं श्री गौरव प्रधान @DrGPradhan और श्री महेश विक्रम हेगड़े @mvmeet के खिलाफ एफआईआर में जो धाराएं लगाईं गई हैं वे हैं - 153 A, 295 A और 120 B | 295 A न केवल गैर जमानती अपराध है, बल्कि इसमें समझौता भी संभव नहीं है | अर्थात कांग्रेस ने आपातकाल के बाद हुई दुर्गति से कोई सबक नहीं सीखा | आज भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर उसका रत्ती भर भी भरोसा नहीं है |

साभार आधार - https://postcard.news/rajya-sabha-mp-pakistani-citizen-member-simi-terror-group-know-made-mp/
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें