शिया वक्फ बोर्ड ने नहीं मनाया ईद समारोह ! भारतीय सैनिकों की हत्याओं के विरोध में जलाया पाक ध्वज !



लखनऊ: धीरे धीरे ही सही, किन्तु बदलाव आ रहा है, मानसिकता बदल रही है | उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने निर्णय लिया कि वे पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या के विरोध में ईद का जश्न नहीं मनायेंगे । इतना ही नहीं तो विरोध स्वरुप वे पाकिस्तानी झंडे को भी जलायेंगे। 

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वासीम रिजवी द्वारा हस्ताक्षरित बयान में कहा गया कि "पाकिस्तान द्वारा भारतीय सैनिकों की क्रूर हत्याओं के विरोध में, यह घोषणा की जाती है कि इस वर्ष कोई ईद उत्सव नहीं होगा। तथा विरोध स्वरूप दोपहर 1 बजे, बोर्ड के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के कार्यालय में पाकिस्तान के झंडे को भी जलायेंगे। " 

और बाद में जैसा कहा गया बैसा ही उन्होंने किया भी | स्मरणीय है कि भारतीय सैनिक औरंगजेब को बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया गया था और 14 जून को पुलवामा पुलिस ने उनके गोलियों से छलनी शरीर को बरामद किया । औरंगजेब ईद समारोह के लिए अपने घर लौट रहे थे। इसी प्रकार राइजिंग कश्मीर के अनुभवी पत्रकार और संपादक-इन-चीफ शुजात बुखारी को भी श्रीनगर में इस्लामी आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, वह इफ्तार पार्टी में शामिल होने के लिए जा रहे थे। 

काश यह स्वर हर भारतीय मुसलमान का हो सके ?

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें