ट्विटर संदेशों पर अब नहीं रही 140 शब्दों की सीमा

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर ने आखिरकार अपने सीधे सन्देश फीचर्स पर से 140 शब्दों की सीमा हटाने की औपचारिक घोषणा कर दी है ! अब ट्विटर पर सक्रीय यूजर लंबे निजी संदेश भेज सकेंगे ! ट्विटर के अनुसार “धीरे-धीरे यह बदलाव ऐंड्रॉयड और आईओएस ऐप्स, ट्विटर डॉट कॉम, ट्वीटडेक और ट्विटर फॉर मैक पर किया जा रहा है” ! हालांकि ट्वीट के लिए 140 शब्द की सीमा बनी रहेगी !

ट्विटर ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा, 'अगर आपने आज अपने सीधे सन्देश जांचे हैं, तो आपने ध्यान दिया होगा कि कुछ गायब है ! वह है 140 शब्दों की सीमा ! अब आप एक ही सीधे सन्देश में जितना चाहें उतना चैट करें ! फिर भी कुछ शब्द बच जाएंगे।' 

कुछ लोगों को शिकायत है कि उन्हें अपने डायरेक्ट मेसेज में अब भी लिमिट नजर आ रही है ! आपको बता दें कि यह बदलाव कुछ चरणों में किया जा रहा है और अभी नहीं तो कुछ देर बाद यह आप तक भी पहुंच जाएगा ! गौरतलब है, कि यह बदलाव सिर्फ संदेशों के लिए है ट्वीट्स के लिए नहीं ! ट्वीट्स के लिए शब्दों की सीमा 140 ही रहेगी !

ट्विटर अब यूजर्स को 10,000 शब्दों तक के सीधे सन्देश भेजने की अनुमति देगा ! गौरतलब है कि फेसबुक और लिंक्डइन जैसे दूसरे सोशल वेबसाइट पर इस तरह की कोई शब्द सीमा नहीं है, वहीं ट्विटर भी भविष्य के बारे में सोचकर मेसेजिंग पर ध्यान केंद्रित कर रहा है ! जून में कम्पनी ने इस बदलाव पर काम शुरू होने की सूचना दी थी और उसी दिन ट्विटर के को-फाउंडर डिक कोस्टोलो ने सीईओ पद से इस्तीफा दिया था !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें