शिवपुरी में कांग्रेसी सांसद सिंधिया का जलवा | सरेआम उड़ाई यातायात नियमों की धज्जियां

शिवपुरी में जनआक्रोश रैली को संबोधित करने आये क्षेत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरेआम यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा डाली ! सांसद महोदय स्वयं ट्रेक्टर चलाते हुए यह भूल गए कि वे यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे है ! अब सांसद महोदय किसी पुराने ट्रेक्टर पर तो बैठने से रहे, आखिर महाराज जो ठहरे, तो आनन् फानन में उनके लिए एक नया ट्रेक्टर कम्पनी से उठाया गया | इतना ही नहीं तो जब ट्रेक्टर के ड्राईवर महाराज हों तो कौन कांग्रेसी सवारी नहीं बनना चाहेगा ? सो उस ट्रेक्टर पर कांग्रेसी नेताओं की भीड़ चढ़ बैठी !

इसे दुर्भाग्य के अलावा क्या कहा जाए कि देश के सांसद ही नियम तोड़ने पर आमादा है और नियमो को तोड़ने में उन्ही के पार्टी के नेता उन्हें समझाने की बजाय स्वयं नियमों को तोड़ने में उनका साथ देते दिखाई देते है ! जहाँ सांसद सिंधिया बिना नंबर के ट्रेक्टर को शिवपुरी की गलियों में से चलाते हुए निकल रहे थे वही कई कांग्रेसी नेता उस ट्रेक्टर पर लदे दिखाई दिए ! इन नेताओं में पूर्व मंत्री और वर्तमान पिछोर विधायक के पी सिंह, रविन्द्र शिवहरे, शहर कांग्रेस महामंत्री रमन अग्रवाल, कोलारस विधायक रामसिंह यादव समेत कई कांग्रेसी नेता दिखाई दिए !

यही अगर किसी आम जन ने किया होता तो क्या होता यह हम भली भाँती जानते है परन्तु यह तो ठहरे महाराज और ट्रेक्टर पर चढ़े स्वनामधन्य कांग्रेसी नेता, तो भला किसकी माँ ने धोंसा खाया है जो कार्यवाही करे ? आखिर हमारे देश में आमजन और नेताओं के लिए क़ानून सदा से अलग रहता आया है | बेचारे आर टी ओ शिवपुरी और शिवपुरी पुलिस अधीक्षक केस दर्ज कर  अपनी फजीहत कैसे करा सकते हैं ?

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें