अस्पताल के बेड पर अफसर का जूता ! सोशल मीडिया पर युवा IAS अफसर की तस्वीर हो रही है वायरल !

छत्तीसगढ़ में एक युवा आइएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अफसर की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में आईएएस अफसर नवाबों की तरह मरीज के बेड पर पैर रखे हुए हैं और उसका हालचाल पूछते हुए दिख रहे हैं।

प्रदेश के बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में एसडीएम डॉक्टर जगदीश सोनकर की यह तस्वीर तब की है, जब वह रामानुजगंज में सरकार की योजनाओं के अंतर्गत संचालित पोषण पुनर्वास केन्द्र में कुपोषित बच्चों का हालचाल ले रहे थे। इस केंद्र में छोटे बच्चों को इसलिए रखा जाता है, ताकि उनका कुपोषण दूर किया जा सके लेकिन बिस्तर पर जूता रखकर एसडीएम सोनकर जिस अंदाज में बच्चों का हालचाल ले रहे हैं, उससे उनकी मानसिकता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

जगदीश सोनकर एमबीबीएस की पढ़ाई करने के बाद करने के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा में चुने गए थे। खुद डॉक्टर होने के बाद भी सोनकर शायद यह भूल गए कि वो उस कुपोषित बच्चे के मुंह के सामने अपना जूता टिकाकर खड़े है। बच्चे को गोद में लिए बैठीं महिला से सोनकर साहब खूब बातें करते हुए दिख रहे हैं। एसडीएम साहब की इस तस्वीर की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। 2013 बैच के आईएएस अफसर सोनकर इतनी भी तमीज भूल गए कि आखिर अस्पताल में भर्ती एक बच्चे और उसकी मां से बात करने के दौरान जूते को बेड पर नहीं रखना चाहिए।

साभार ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें