शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, 9 नए मंत्रियों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ |

मप्र में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल का आज विस्तार कर दिया गया ! ढाई साल बाद हुए इस मंत्रिमंडल विस्तार में 4 केबिनेट मंत्री एवं 5 राज्यमंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गयी ! 

यह है केबिनेट मंत्री –

ओमप्रकाश धुर्वे (शहपुरा),अर्चना चिटनीस (बुरहानपुर),रुस्तम सिंह (मुरैना),जयभान सिंह पवैया (ग्वालियर)

राज्यमंत्री –

विस्वास सारंग (नरेला), ललिता यादव (छतरपुर), सूर्य प्रकाश मीणा (शमशाबाद), हर्ष सिंह (रामपुर बघेलान), संजय पाठक (विजय राघवगढ़)

बाबूलाल गौर को दी जा सकती है कोई बड़ी जिम्मेदारी 

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद बाबूलाल गौर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि में पार्टी के हर फैसले का सम्मान करता हूँ एवं पार्टी जो भी आदेश देगी में उसका पालन करूँगा ! इस्तीफे के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यदि पार्टी उन्हें पहले अवगत करा देती तो बेहतर होता ! माना जा रहा है कि गौर को पार्टी कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है गौर ने स्वयं इस फैसले को विचाराधीन बताया है ! 

मंत्रिमंडल में शामिल 2 नामों ने चौकाया –

मंत्रिमडल विस्तार में शामिल दो नामों ने सभी को चौकाया ! यह दो नाम है छतरपुर विधायिका ललिता यादव और विजय राघवगढ़ के विधायक संजय पाठक ! माना जा रहा है कि इन दोनों के नामों पर मंत्रिमंडल विस्तार से महज कुछ समय पूर्व ही दिल्ली से मुहर लगी ! संजय पाठक को मंत्रिमंडल में स्थान दिलाने के लिए भाजपा के पूर्व मध्यप्रदेश संगठन महामंत्री अरविंद मेनन ने विशेष प्रयास किया था ! 

गौर, सरताज व मेहंदेले रहीं मंत्रिमंडल विस्तार से नदारद –

मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान बाबूलाल गौर, सरताज सिंह एवं कुसुम मेहंदेले नदारद रहे ! इनमे से बाबूलाल गौर एवं सरताज सिंह ने मंत्री पड़ से अपना इस्तीफा दे दिया है जबकि कुसुम मेहंदेले पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें