शिवपुरी में पिछोर सीएमओ को 1 लाख 17 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने किया रंगे हाथों गिरफ्तार !


अध्यक्ष पुत्र से टूरिस्ट विलेज में ले रहा था रिश्वत 

शिवपुरी // शिवपुरी जिले की पिछोर नगर परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आज लोकायुक्त पुलिस ने 1 लाख 17 हजार की भारी भरकम रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सीएमओ द्वारा यह रिश्वत नगर परिषद के ही अध्यक्ष पुत्र से मांगी जा रही थी, जिसकी शिकायत उसने एक दिन पूर्व ही पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त को की थी, जिस पर से आज यह कार्यवाही शिवपुरी शहर के थ्री स्टार होटल टूरिस्ट विलेज में अंजाम दी गई। 

कार्यवाही के सम्बन्ध में निरीक्षक पी.के. चतुर्वेदी और कविन्द्र सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछोर नगर परिषद में अनुकम्पा नियुक्ति से सीएमओ बने सुधीर पुत्र स्व. दिनेश चंद मिश्रा पिछले लम्बे समय से पिछोर नगर परिषद अध्यक्ष संजय पाराशर के बेटे मयंक पाराशर से नगर परिषद अंतर्गत स्वीकृत हुए निर्माण कार्यों के कार्यादेश देने के बदले रिश्वत की माँग कर रहे थी। शिकायतकर्ता मयंक पाराशर ने 10 जुलाई को ग्वालियर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में इस पूरे मामले की शिकायत की। शिकायत दर्ज करने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने मयंक पाराशर को टेप रिकॉर्डर और रिश्वत के रूप में मांगी जाने वाली राशि अपने पास से देते हुए शिवपुरी भेजा। 

आज सुधीर मिश्रा और मयंक पाराशर के बीच होटल टूरिस्ट विलेज में रिश्वत की डीलिंग की बात हुई। मयंक पाराशर के साथ ही लोकायुक्त पुलिस भी टूरिस्ट विलेज के डाइनिंग हॉल में जा बैठी। मयंक पाराशर ने जैसे ही रिश्वत दी उसके बाद उसने लोकायुक्त पुलिस को मिस कॉल दे दिया। मिस्ड कॉल आते ही लोकायुक्त पुलिस ने तत्काल सीएमओ सुधीर मिश्रा को 1 लाख 17 हजार की रिश्वत लेते हुए शाम 6 बजे रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रिश्वत के रूप में लिए गए नोट का रंग और सीएमओ सुधीर मिश्रा के हाथ धुलवाकर केमिकल युक्त पानी मिलान के लिए अपने पास रख लिया। रिश्वत लेते हुए पकड़े गए सीएमओ सुधीर मिश्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें