टली 26/11 के मास्टरमाइंड लखवी की रिहाई ! एक अन्य केस में हिरासत में लिया गया !




भारत समेत सम्पूर्ण विश्व को झकझोर देने वाले २६/११ हमले का मास्टरमाइंड जकिउर रहमान लख्वी को पाकिस्तान की इस्लामाबाद हाईकोर्ट से हिरासत में रखने का आदेश ख़ारिज होने के बाद उसकी रिहाई से पूर्व एक अन्य केस में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है !

पाकिस्तान की एक कोर्ट ने उसकी हिरासत को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद लखवी ने अपने दस लाख रुपये के जमानती मुचलके को सौंप दिया था और उसकी रिहाई की बात भी तय मानी जा रही थी !

लखवी के वकील रजा रिजवान अब्बासी ने इससे पहले बताया था, 'हमने कोर्ट में दस लाख रुपये का निजी मुचलका सौंप दिया है !' उन्होंने यह भी कहा था कि उसे किसी भी समय अडियाला जेल से रिहा किया जा सकता है ! इस्लामाबाद हाई कोर्ट के लखवी के हिरासत आदेश को स्थगित करने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर अब्बासी ने बताया, 'जज ने लखवी को निर्देश दिया है कि वह अपनी रिहाई के बाद निचली अदालत (मुंबई हमला मामले की सुनवाई कर रहे कोर्ट) की प्रत्येक सुनवाई पर व्यक्तिगत रूप से पेश हो !'

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि जमात उद दावा के कुछ कार्यकर्ता लखवी की रिहाई के बाद उसके स्वागत के लिए अडियाला जेल के बाहर एकत्र भी हो गए थे, लेकिन अब उसकी रिहाई टाल दी गई है !

लखवी के इस्लामाबाद हाई कोर्ट से हिरासत में रखने का आदेश खारिज होने के बाद भारत सरकार ने भी कड़ा ऐतराज दर्ज किया था !




एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें