ग्वालियर महापौर शेजवलकर ने घोषित की अपनी मंत्रीपरिषद् !



ग्वालियर महापौर विवेक शेजवलकर ने सोमवार को अपनी 10 सदस्यीय मंत्री परिषद् की घोषणा कर दी है ! हालांकि कागजों में 17 जनवरी को ही एमआईसी बनाई जा चुकी थी !

सभापति के दावेदार पार्षदों को एमआईसी में स्थान देकर संतुष्ट करने का प्रयास किया गया है तो वहीं कुछ पहली बार चुनाव जीतकर परिषद में पहुंचे पार्षदों को एमआईसी में लेकर वरिष्ठ नेताओं की खुशी को भी ध्यान में रखा गया है ! एमआईसी में 6 पुरूष पार्षद हैं तो 4 महिला पार्षदों को स्थान मिला है !

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंत्री परिषद में सतीश बोहरे(आवास,पर्यावरण, लोक निर्माण), खुशबू गुप्ता (राजस्व), शोभा सिकरवार (महिला एवं बाल विकास), गंगा राम बघेले (स्वास्थ्), धर्मेद्र तोमर (विधि), धर्मेद्र राणा(जल कार्य), खेमचंद्र गुरवानी(बाजार), नीलिमा शिंदे(शिक्षा), मीना शिवराम जाटव (खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति) और केशव सिंह गुर्जर ( पुर्नवास नियोजन) को लिया गया है !वहीँ स्वयं महापौर शेजवलकर ने अपने पास कोई विभाग नहीं रखा है !



इस बार खेल और शिक्षा एक हीः

हमेशा एमआईसी मेंबरों के फोर्ट फोलियों में खेल और शिक्षा अलग अलग लिखा रहता था लेकिन इस बार शिक्षा विभाग लिखा गया है ! लेकिन परिषद सचिव बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक शिक्षा में ही खेल विभाग भी समाहित है !


जलविहार में बैठेंगे एमआईसी मेंबरः

सोमवार को सुबह एमआईसी मेंबरों की घोषणा हुई थी लेकिन रात तक जलविहार में कमरों का आवंटन नहीं हो सका था ! इसकी वजह यह है कि दो एमआईसी कक्षों में सामान भरा हुआ था जिसको खाली कराया गया है ! मंगलवार तक कक्षों का आवंटन होने की संभावना है !


एमआईसी सदस्यों ने मेयर से मुलाकात कीः

एमआईसी गठन के बाद एमआईसी मेंबर सतीश बोहरे, धर्मेन्द्र राणा, खेमचंद गुरवानी, नीलिमा शिंदे, केशव गुर्जर, खुशबू गुप्ता और धर्मेन्द्र तोमर ने जलविहार पहुंचकर मेयर विवेक शेजवलकर से मुलाकात की ! इस दौरान मेयर ने सभी को बेहतर काम करने और जल्दी से जल्दी एमआईसी की बैठक बुलाने को लेकर चर्चा की है !



एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें