अगर मांझी को हटाने की स्थिति आई, तो हमारे सारे विकल्प खुले हैं :- सुशील मोदी



मकर संक्रांति के अवसर पर गुरुवार को अपने सरकारी आवास 01, पोलो रोड पर संवाददाताओं से बातचीत में श्री मोदी ने कहा कि जदयू के अधिकतर विधायक राजद के साथ विलय के पक्ष में नहीं हैं ! यदि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को जदयू की ओर से हटाने की कोशिश हुई, तो भाजपा अपने सारे विकल्प खोले रखेगी ! ऐसे समय में देश, काल और परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिया जायेगा !

यदि विलय हुआ, तो लालू प्रसाद ही हावी रहेंगे ! किस मुंह से लालू प्रसाद को आगे कर विधानसभा चुनाव में जनता से नीतीश कुमार वोट मांगने जायेंगे ? उन्होंने मांझी सरकार के दो खेमों में बंटे होने का आरोप लगाया, कहा- ललन सिंह, पीके शाही जैसे मंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में खड़े हैं, जबकि वृशिण पटेल, भीम सिंह और नरेंद्र सिंह सरीखे मंत्री मांझी के पक्ष में हैं ! अफसर भी दो खेमों मे बट गये हैं !

मांझी के लिए सारे विकल्प खुले हुए हैं :- 


यदि नीतीश व लालू मुख्यमंत्री पद से मांझी को हटा भी देंगे तो वे मांझी को मुख्यमंत्री बरकरार रखते हुए प्रदेश में चुनाव चाहेंगे ! हालांकि मोदी ने यह भी कहा कि मांझी ने भी घाट-द्मघाट का पानी पी रखा है ! वे कांग्रेस में भी रह चुके हैं और राजद में भी ! अब जदयू में हैं !

यदि वे भाजपा में भी आ जाएं तो इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता ! मोदी ने कहा कि भाजपा प्रदेश में स्थिर सरकार चाहती है ! वह मौजूदा सरकार तोड़ने का काम नहीं करेगी ! यदि नीतीश व मांझी के बीच ऐसे ही शीतयुद्ध चलता रहा तो प्रदेश के लिए नुकसानदायक साबित होगा ! यह पूछे जाने पर कि क्या आपकी बात मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से हुई है, उन्होंने कहा कि आपस में बातचीत होना अलग बात है, पर उन बातों से राजनीति का लेना देना नहीं है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें