अक्षय कुमार की फिल्म 'बेबी' को पाक सेंसर बोर्ड ने पास करने से किया इनकार !

आतंकवाद की पृष्ठभूमि पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म 'बेबी' को पकिस्तान सेंसर बोर्ड ने पास करने से इनकार कर दिया है ! बॉलीवुड फिल्म 'बेबी' एक एक्शन थ्रिलर है, जिसकी कहानी एक गुप्तचर इकाई के इर्दगिर्द घूमती है, जिसका गठन आतंकवादी गतिविधियों पर नजर रखने और आतंकी साजिशें नाकाम करने के लिए किया गया है ! 


आपको बता दें, हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान को फिल्म से काफी परेशानी है ! लिहाजा, आतंकवाद से जूझती इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है ! पाक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास करने से सिरे से इंकार कर दिया !


द डॉन अखबार की रिपोर्ट में लिखा गया है, ‘इस्लामाबाद और कराची के सेंसर बोर्डों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है क्योंकि यह मुस्लिमों की नकारात्मक छवि पेश करती है और फिल्म के नकारात्मक किरदारों के नाम भी मुस्लिम ही हैं !’ फिल्म की सभी सीडी और डीवीडी को भी इस्लामाबाद में प्रतिबंधित कर दिया गया है ! फिल्म के वितरक एर्वेड्डी पिक्चर्स के एक प्रतिनिधि ने अखबार को बताया कि फिल्म को पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है !



फिल्म को 23 जनवरी को पाकिस्तान में प्रदर्शित होना था ! कराची के सिनेमाघरों ने अपनी वेबसाइटों से इसे हटा लिया है, जिसके कारण इसकी स्क्रीनिंग को लेकर कयास लगने शुरू हो गए ! फिल्म में पाकिस्तानी टीवी कलाकार मिकाल जुल्फ़ीकार और रशीद नाज़ ने अभिनय किया है ! रशीद शोएब मंसूर की फिल्म ‘खुदा के लिए’ में खलनायक धर्मगुरू की भूमिका निभा चुके हैं !

क्या है फिल्म की कहानी ?

फिल्म में मौलाना मोहम्मद रहमान (राशिद नाज) पड़ोसी देश से आतंकवादी गतिविधियां संचालित कर रहा है ! वह आतंकवादी बिलाल (के के मेनन) को देश से फरार कराने में सफल होता है ! तहकीकात में पता चलता है कि उसके सूत्र देश और विदेशों तक में जुड़े हुए हैं ! एक-एक कर उनकी धड़-पकड़ से अजय और उसकी टीम मुख्य ठिकाने और सरगना तक पहुंचती है ! नीरज पांडे ने मुख्य आतंकवादी तक पहुंचने की व्यूह रचना और घटनाक्रम में पर्याप्त उत्सुकता बनाए रखी है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें