गूगल के अनुसार पाकिस्तान में सबसे ज्यादा देखी जाती है पॉर्न फिल्मे !



सर्च इंजन गूगल से जारी डेटा के अनुसार इन्टरनेट पर पोर्न साहित्य को खोजने में पाकिस्तानी सबसे आगे है ! यही नहीं प्रख्यात सर्च इंजन साईट "गूगल" के अनुसार पोर्न साहित्य के लिए सूअर, कुत्ते, बिल्ली, गधे, सांप इत्यादि को सर्च करने में भी पाकिस्तानी सबसे आगे है !

पाकिस्‍तान में पर्दा प्रथा से लेकर इज्‍जत के नाम पर मौत जैसी घटनाएं आम बात हैं ! इन्‍हें यहां सामाजिक मान्‍यता तक मिली हुई है ! लेकिन यह अपने आप में आश्‍चर्य की बात है कि जिस पाकिस्‍तान ने अश्‍लील और ईशनिंदा वाली सामग्री परोसने के नाम पर 17 वेबसाइटों पर बैन लगाया हुआ है, वहीं पाकिस्तानी इंटरनेट पर पोर्न सामग्री सबसे ज्‍यादा देख रहे हैं !

गूगल का यह डेटा बताता है कि पॉर्न सर्च करने वाले टॉप आठ देशों में 6 मुस्लिम देश हैं ! इस लिस्ट में मिस्र दूसरे नंबर पर है !

सूची में ईरान चौथे, मोरक्को पांचवें, सऊदी अरब सातवें और तुर्की आठवें नंबर पर है ! गौरतलब है कि लेबनान और तुर्की को छोड़कर खाड़ी के बाकी देशों में पॉरनॉग्रफिक मटीरिअल पर पाबंदी है !

गूगल ट्रेंड्स और गूगल इनसाइट के मुताबिक पाकिस्‍तान के लोग गूगल पर पोर्न सामग्री के लिए जिस शब्‍दावली का प्रयोग करते हैं, उनमें हार्स सेक्‍स, डंकी सेक्‍स, रेप पिक्‍चर, चाइल्‍ड सेक्‍स, सेक्‍स वीडियो आदि शामिल हैं ! गूगल ट्रेंड्स और गूगल इनसाइट इंटरनेट पर सर्च किए जाने वाले की वर्ड्स पर नजर रखते हैं और इसका पूरा आंकड़ा जुटाते हैं !

नॉटरडम यूनिवर्सि‍टी में इस्‍लामिक स्‍टडी की प्रोफेसर गैबरियल सईद रेनॉल्‍ड का कहना है कि इस्‍लामिक देशों में आपको एक भी स्ट्रिप क्‍लब (जहां नाचते समय कपड़े उतार दिए जाते हैं) नहीं मिलेगा ! अधिकांश मुस्लिम देशों का कोई न कोई ड्रेस कोड है ! रेनॉल्‍ड कहती हैं कि यह अपने आप में शर्म की बात है कि अश्‍लील और ईशनिंदा वाली वेबसाइटों पर बैन लगाने वाले पाकिस्‍तान में ऑनलाइन पोर्नोग्राफी पर निगरानी की कोई व्‍यवस्‍था नहीं है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें