कलकत्ता विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की जीत हासिल !


पश्चिम बंगाल में भाजपा के बढ़ते प्रभाव का असर छात्र संघ चुनावों में भी दिखने लगा है ! पार्टी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संघ चुनाव में तेजी से पांव पसार रही है ! कलकत्ता विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी ने जूट टेक्नोलॉजी कैंपस की 14 में से 12 सीटें अपने नाम कर ली, जबकि सत्तारूढ़ दल की छात्र इकाई तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) मात्र दो ही सीटों पर सिमट के रह गयी !

छात्र संघ चुनाव का नामांकन किए जाने से लेकर जारी हिंसा के बीच पहली बार एबीवीपी ने कोलकाता के किसी कॉलेज में जीत हासिल की है ! एबीवीपी के नेता प्रणव देवनाथ ने आरोप लगाया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के बढ़ते प्रभाव से झल्लाए एमसीपी के हमले में विभिन्न कॉलेजों में एबीवीपी के 20 कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं ! पूर्व मेदिनीपुर के नंदकुमार कॉलेज में पांच, महिषादल राज कॉलेज में छह, रामपुर कॉलेज में चार, रामनगर कॉलेज में दो व एगरा कॉलेज में एबीवीपी के तीन कार्यकर्ता एमसीपी के हमले में घायल हुए है !

गत वर्ष दिसंबर माह में पुरुलिया के दो कॉलेजों में भी एबीवीपी को जीत मिली थी और एक दशक बाद एबीवीपी ने बंगाल में अपना खाता खोला था ! जूट टेक्नोलॉजी कॉलेज के अलावा अन्य कॉलेजों में भी पार्टी ने कई सीटों पर जीत दर्ज की है ! बालीगंज साइंस कॉलेज में एबीवीपी को पांच सीटें मिली हैं ! जीत के बाद एबीवीपी समर्थकों ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण होता तो तस्वीर कुछ और होती !




एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें