आर्ट लवर मोदी का अनजाना आर्ट टैलंट !



हम अपने प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को कई रोल में देख चुके हैं। पूरी दुनिया के लोग मोदी जी को अच्छे प्रशासक, अच्छे वक्ता, एक अच्छे कवी के रूप में जानते है, परन्तु मोदी जी में एक ऐसा हुनर भी है जिससे अभी तक सभी लोग अनजान थे !


मोदी जी में कला का हुनर भी है ! मशहूर आर्टिस्ट सतीश गुप्ता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खूबसूरत स्कल्पचर पेंटिंग तैयार है ! आर्ट लवर मोदी ने खुद इस आर्टवर्क में ब्रश चलाया है ! इस पेंटिंग में भी 'नमो नमो' की रंगीन लहर नजर आती है ! मोदी ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुये जिस कैनवास पर भगवान शिव की प्रतिकृति उकेरी, वह एक करोड से अधिक में नीलाम भी हुई है ! नीलाम हुई पेंटिंग से मिली राशि के द्वारा अब बेसहारा बच्चों के भविष्य को संवारा जायेगा !


पूर्व क्रिकेटर कपिल देव के एनजीओ `खुशी` की ओर से `इंडिया ऑन कैनवस` नाम से यह चैरिटी नीलामी विगत गुरूवार शाम को आयोजित की गई ! यहां ब्रिटिश उच्चायुक्त के आवास पर आयोजित नीलामी में उम्मीद से कई गुना ज्यादा रकम इकट्ठा हुई ! इससे पहले वसंत कुंज में 9 से 13 जनवरी तक एग्जिबिशन 'इंडिया ऑन कैनवस' में इस आर्टवर्क का दीदार आम जनता ने किया !


ओम नमो शिवाय शीर्षक नामक नरेंद्र मोदी-सतीश गुप्ता की यह पेंटिंग 'इंडिया ऑन कैनवस' के चौथे एडिशन का खास हिस्सा रही ! खुशी' ऑर्गनाइजेशन का आर्ट कैंपेन 'इंडिया ऑन कैनवस' अलग-अलग फील्ड की हस्तियों को आर्ट और मशहूर कलाकारों से जोड़कर बच्चों की बेहतरी के लिए काम करता है ! इस बार नरेंद्र मोदी भी इस आर्ट कैंपेन में शरीक हुए हैं ! नीलामी के मौके पर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी, उद्योगपति गौतम सिंघानिया समेत अन्य कई चित्रकार मौजूद रहे !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें