बिहार में विधालय में वन्दे मातरम् गाने पर उपद्रव !



बिहार के गोपालगंज जिले के एक विधालय में गणतंत्र दिवस की तैयारी के दौरान वन्दे मातरम् का विरोध किये जाने की खबर है ! वंदे मातरम गाने का विरोध करते हुए एक समुदाय के लोग विद्यालय में घुस गए और शिक्षकों से लेकर बच्चों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया ! जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंच गई, परन्तु तब तक उपद्रव करने वाले वहां से भाग निकले !


सूत्रों के अनुसार बिहार के गोपालगंज जिले के दुलदुलिया में गणतंत्र दिवस की तैयारी चल रही है ! जिसको लेकर कुछ दिन पूर्व से चेतना सत्र में प्रार्थना के बाद वंदे मातरम गीत गाया जा रहा था ! जिसका विरोध एक समुदाय विशेष के लोग कर रहे थे ! इस संबंध में इस विद्यालय के शिक्षा समिति के अध्यक्ष मो. मुमताज को चेतावनी भी पूर्व में दी गई थी एवं विद्यालय में वंदे मातरम का गान नहीं कराने को लेकर धमकी भी दी गयी थी ! मंगलवार की सुबह गणतंत्र दिवस की तैयारी कर रहे बच्चे चेतना सत्र के बाद वंदेमातरम गीत गाने लगे ! तभी एक समुदाय के सैकड़ों लोग विद्यालय में घुस गए और शिक्षक से लेकर बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे ! इस बात की भनक जब आसपास के लोगों को लगी तो वे भी विद्यालय पहुंच गए ! जिससे माहौल बेहद तनाव पूर्ण हो गया !



थानाध्यक्ष संतोष कुमार को मामले की जानकारी दिए जाने पर पुलिस बल के साथ थानाध्यक्ष संतोष कुमार वहां पहुंच गए ! लेकिन तब तक बवाल करने वाले वहां से भाग निकले ! इस घटना को लेकर विद्यालय के शिक्षक सहित छात्रों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है !


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें