शीला दीक्षित के बयान से दुखी माकन बना रहे है कांग्रेस छोड़ने का मन !

दिल्ली में हार के बाद कांग्रेस में भी बवाल शुरू हो गया है ! जहाँ एक और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान कमेटी के मुखिया अजय माकन पर निशाना साधा है, वहीँ शीला के बयानों से आहत अजय माकन कांग्रेस पार्टी छोड़ने का मन बना रहे है !

दिल्ली विधानसभा चुनाव की हार के बाद पहली बार मीडिया को बयान देते हुए शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस का चुनाव प्रचार बेहद धीमा रहा ! उन्‍होंने कहा, ”कांग्रेक को अक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार करना चाहिए था ! यूपीए सरकार और दिल्ली में कांग्रेस सरकार के कामकाज को पार्टी सही तरीके से आम लोगों तक नहीं पहुंचा पाई ! जिस कारण से राजधानी में कांग्रेस का इतना बुरा हाल हुआ ! शीला दीक्षित के अनुसार माकन के चुनाव प्रचार व रणनीति में कई खामियां थी !

यही नहीं शीला ने अरविंदर सिंह लवली पर भी निशाना साधा ! उन्‍होंने कहा कि अरविंदर के मैदान से हटने से भी गलत संदेश गया ! उन्‍हें बीच से मैदान छोड़कर नहीं भागना चाहिए था ! आपको बता दें कि 70 विधानसभा वाली दिल्‍ली में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली !

दूसरी ओर, कांग्रेसी नेता पी.सी. चाको ने शीला दीक्षित के बयान पर कहा है कि यह वक्त नहीं है कि चुनाव में हार के लिए किसी को जिम्मेदार ठहराया जाए ! बल्कि इस वक्त तो पार्टी को दुबारा मजबूत बनाने की ओर काम करने की जरूरत है ! उन्होंने कहा कि पार्टी जहां पहुंच गई है वहां से उसको पुर्नजीवित करने की जरूरत है न कि किसी एक व्यक्ति को दोषी ठहराने की !
चाको ने कहा कि अगर शीला दीक्षित भी इस बार चुनाव प्रचार करती तो भी परिणाम यही आता ! उन्होंने कहा कि पार्टी की हार के लिए सभी जिम्मेदार हैं न कि कोई एक व्यक्ति !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें