जानिये कैसे आप चला सकते है बिना किसी इन्टरनेट कनेक्शन के हाई स्पीड इन्टरनेट

आजकल हर व्यक्ति का ऑनलाइन रहना उसके शौक से ज्यादा उसकी जरूरत बन गया है। इसी कारण से स्मार्टफोन का चलन भी बहुत बढ़ गया है। स्मार्टफोन में इंटरनेट आम सेलफोन के मुकाबले आसानी से चलाया जा सकता है। स्मार्टफोन में इंटरनेट के प्रयोग के लिए आप वाई-फाई, लोकल LAN या फिर डाटा कार्ड और 3G का इस्तेमाल करते होंगे। कैसा हो अगर हम आपसे कहें कि अब बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के आप हाई-स्पीड में डाटा सर्फ कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही खास एप्प के बारे में जानकारी देने जा रहे है।


Be-Bound App

आज हम आपको एक एप्प जिसका नाम है बी-बाउंड (Be-Bound) के बारे में बताते है। यह एक ऐसा एप्प है जिसकी मदद से वाई-फाई, 3G और डाटा कार्ड की जरूरत कम हो जाती है। यह ऐप भले ही जादू की तरह लगता हो, लेकिन यह जादू से भी ज्यादा आसान हो सकता है। यह ऐप गूगल प्ले पर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह ऐप उन लोगों के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है जिन्हें घूमने का शौक है, साथ ही उन लोगों के लिए भी जो ई-मेल, फेसबुक, ट्विटर एक्सेज हर जगह चाहते हैं। हर जगह इंटरनेट कनेक्शन ना होने की वजह से नुकसान नहीं होगा। इस ऐप में अपने सभी ई-मेल अकाउंट्स और जरूरी वेबपेज (WEB PAGE) को सिंक्रोनाइज (SYNCHRONIZE) करना होता है।


कैसे करता हैं काम

अगर तकनीक की बात करें तो यह ऐप टेक्स्ट मैसेज के जरिए इंटरनेट का प्रयोग करने की सुविधा देता है। यह ऐप टेक्स्ट मेसैज को ट्रांसपोर्ट लेयर की तरह इस्तेमाल करता है। इंटरनेट सर्फिंग में ट्रांसपोर्ट लेयर का काम वेबपेज को यूजर की मशीन (स्मार्टफोन या कम्प्यूटर) तक पहुंचाने का होता है। इस ऐप की मदद से वेबपेज या इंटरनेट सर्फिंग की रिक्वेस्ट टेक्स्ट मैसेज के द्वारा सर्वर तक पहुंचाई जाती है। BE FIND..टेक्सट मैसेज को इंटरनेट सर्फिंग के लिए इस्तेमाल करने से उन जगहों पर भी नेट एक्सेज किया जा सकता है जहां नेट का उपयोग संभव नहीं हो। इस ऐप की मदद से सिंक्रोनाइज किए हुए सभी अकाउंट्स पर लॉगइन कर सकते हैं।


पड़ता है किफायती

हर बार इंटरनेट का इस्तेमाल करने पर आपको एक टेक्स्ट मैसेज जितना पैसा चुकाना होगा इसी के साथ be bound ऐप के क्रेडिट्स जिन्हें काफी कम दाम में खरीदा जा सकता है। ऐसे में यह ऐप आपको साधारण नेट पैक से सस्ता पड़ेगा। इस ऐप को अगर आप इंटरनेशनल रोमिंग में इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसके लिए इंटरनेशनल मैसेज का रेट लगेगा। बी-बाउंड ऐप बहुत अच्छा रिस्पांस दे रहा है। यह उन लोगों के लिए काफी सही साबित हो सकता है जिन्हें हमेशा ई-मेल एक्सेज करने की जरूरत पड़ती हो।

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में एंड्रॉइड 2.2.3 ऑपरेटिंग सिस्टम या उससे ऊपर के वर्जन होने जरूरी हैं। इसके अलावा अगर आपके फोन की इंटरनल मेमोरी कम है तो इस ऐप का इस्तेमाल आप नहीं कर सकते हैं। यह ऐप 9.9 MB का है। इस ऐप में अपडेट ऑटोमैटिक होते हैं। गूगल प्ले की यूजर रेटिंग के हिसाब से इसे 4 स्टार दिए गए हैं

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें