समुद्र के रास्ते भारत में घुसपैठ कर नौसेना के शिविरों पर हमले की फिराक में लश्कर

कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा समुद्र के रास्‍ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लश्‍कर भारत में समुद्र के रास्‍ते घुसपैठ कर भारतीय नौसेना के शिविरों पर हमले की फिराक में है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लश्‍कर पाकिस्‍तानी नौसेना की मदद से समुद्र के रास्‍ते भारत में घुसपैठ की फिराक में है। लश्‍कर के समुद्र के रास्‍ते घुसपैठ की खुफिया सूचना सामने आने के बाद भारतीय नौसेना को हाई अलर्ट कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, लश्‍कर आने वाले दिनों में युद्धपोतों समेत भारतीय नौसेना के ठिकानों को निशाना बना सकता है।

खुफिया इनपुट के अनुसार, कराची में लश्‍कर की नेवल विंग पिछले कुछ महीने से सक्रिय है और भारत पर हमले की योजना बना रहा है। खुफिया सूत्रों के अनुसार, लश्‍कर इस काम को अंजाम देने के लिए पाकिस्‍तानी नेवी की मदद ले सकता है।

गौर हो कि यह खुफिया सूचना उस घटना के कुछ हफ्ते बाद सामने आई है, जब बीते साल दिसंबर महीने में एक कथित पाकिस्‍तानी बोट को गुजरात के पोरबंदर तट के निकट कोस्‍टगार्ड ने घेरा था और बाद में उसमें विस्‍फोट हो गया था। कोस्‍टगार्ड की ओर से चेतावनी दिए जाने के बाद इस बोट पर सवार चारों लोग ने खुद को उड़ा लिया था। जिक्र योग्‍य है कि मुंबई हमले को अंजाम देने वाले सभी दस पाकिस्‍तानी आतंकी समुद्र के रास्‍ते ही भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे।

साभार जी न्यूज़ 
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें