बढ़ता जा रहा है AIB शो पर विवाद !

एआईबी यानी ऑल इंडिया बक.. रोस्ट जबसे यू ट्यूब पर लाइव हुआ है तब से लेकर ये खबरों में छाया हुआ है। इस शो के होस्ट थे करन जौहर और शो के मेहमान थे अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह ! तीनों बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने मिलकर शो में इतनी मस्ती की अब उन्हें इस मस्ती की भारी कीमत भी चुकानी पड़ रही है !

कॉमेडी शो एआईबी का विरोध जोरदारी से हो रहा है ! कहा जा रहा है कि यू ट्यूब पर दिखाए गए इस कॉमेडी शो अश्‍लील शब्‍दों को खूब प्रयोग किया गया है ! इस शो को लेकर अभी दो दिन पहले एक शिकायत कर्ता ने रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर और करण जौहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी ! हालांकि अब इस पूरे मामले में एक नया मोड़ फिर आ गया, जब फिल्‍मकार व सेंसर बोर्ड के सदस्‍य अशोक पंडित ने बयान दिया ! उन्‍होंने कहा कि यह शो मंच पर अश्लील शो की प्रस्तुति जैसा है !वहीं बदले में करण जौहर ने भी अशोक पंडित पर पलटवार किया है. ऐसे में अब महाराष्‍ट्र सरकार इस पूरे मामले की गहराई से जांच करा रही है !

इस पर विवाद तब पैदा हुआ जब मुंबई में ब्राह्मण एकता सेवा संस्था ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई ! इस संस्था ने आरोप लगाया गया है कि शो में 'गंदी और गाली-गलौज वाली भाषा' का इस्तेमाल किया ! इस संस्था का पक्ष है, 'इस शो को यू ट्यूब और अन्य वेबसाइटों पर देखा जा सकता है और इसमें काफी गाली-गलौज है और यह न सिर्फ भारतीय संस्कृति और महिलाओं की स्वच्छ छवि को बर्बाद कर रहा है बल्कि यह आज के युवाओं को गुमराह कर रहा है !'

इसी बीच राज ठाकरे की पार्टी मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) की भी धमकी आई है कि निर्माता-निर्देशक करण जौहर और अभिनेता अर्जून कपूर के अलावा रणवीर सिंह की फिल्मों को वह राज्य में तब तक रिलीज नहीं होने देगा जब तक वे विवादास्पद कॉमेडी शो एआईबी नॉकआउट में हिस्सा लेने के लिए वो ‘बिना शर्त माफी’ नहीं मांगते हैं ! जवाब देने में 'Roast' से जुड़े कलाकार भी पीछे नहीं हट रहे हैं पर इन्होंने जवाब देने में संयतता बरती !

रोस्ट पर हुए विवाद के बाद एआईबी को अपने यूट्यूब चैनल से हटाना पड़ा है ! वीडियो तब तक के लिए हटा लिया गया है जब तक की जांच पूरी नहीं हो जाती है ! एआईबी ने आज ट्विटर पर लिखा, 'AIBKnockout वीडियो को हटा लिया है ! जल्दी ही हम इसके बारे में बात करेंगे !' दो दिन पहले एआईबी ने ट्विटर पर लिखा था, "कई जगह ख़बरें आ रहीं हैं कि राज्य सरकार हमारे शो की जांच कराएगी ! हमारे पास अब तक ऐसी कोई सूचना नहीं है ! हमें पता चलेगा तो हम आपको ज़रूर बताएंगे !"











एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें