अब आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट और बोको हराम मिल कर फैलायेंगे आतंक !



खूंखार आतंकी संगठन बोको हराम और इस्लामिक स्टेट (IS) अब पूरी दुनिया में मिलकर आतंक फैलायेंगे ! बोको हराम ने IS के प्रति औपचारिक तौर पर अपनी निष्ठा जाहिर करते हुए एक अरबी ऑडियो सन्देश भी दिया है !

खुफिया निगरानी सेवा एसआईटीई के अनुसार, IS के प्रति निष्ठा का बोको हराम का यह संदेश अरबी ऑडियो संदेश में आया, जिसमें दिए जा रहे संदेश को अंग्रेजी रूपांतरण में भी दिखाया गया है ! जानकारी के अनुसार इस सन्देश को बोको हराम के नेता अब्दु बकर शेकाउ की ओर से भेजा गया है ! इसे शनिवार को ट्विटर पर भी पोस्ट किया गया !

संदेश में कहा गया, 'हम मुसलमानों के खलीफा के प्रति अपनी निष्ठा की घोषणा करते हैं ! तंगी और तरक्की, मुश्किल और अच्छे वक्त में हम उनकी बात सुनेंगे और उसका पालन करेंगे ! हम भेदभाव किए जाने पर भी कमान संभालने वालों से उनकी सत्ता को लेकर बहस नहीं करेंगे, जब तक उनकी गलती का कोई सबूत अल्लाह से नहीं मिल जाता !' IS नेता अबु बकर अल-बगदादी ने खुद को खलीफा घोषित किया है !

नाइजीरिया में एक मल्टीनेशनल फोर्स ने हाल ही में बोको हराम को कई पूर्वोत्तर शहरों से खदेड़कर उसे कमजोर कर दिया है ! बोको हराम पर चार आत्मघाती बम हमलों का आरोप लगा था ! पुलिस ने कहा था कि इन हमलों में पूर्वोत्तर शहर मैदुगुरी में 54 लोग मारे गए और 143 लोग घायल हो गए ! मैदुगुरी बोर्नो राज्य की राजधानी है और यहीं से बोको हराम की शुरुआत हुई थी !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें