कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राहुल, सोनिया, प्रियंका के खिलाफ खोला मोर्चा ! श्रीप्रकाश जायसवाल को पार्टी की बागडोर सौपने की उठी मांग !





पूरे देश में कांग्रेस की हो रही एक के बाद एक करारी हार का जिम्मेदार पार्टी के कार्यकर्ता अब सीधे तौर पर गांधी परिवार को मानने लगे है ! मैया, राहुल भैया और प्रियंका का जादू अब न तो देश के किसी भी कोने में नजर आ रहा है और न ही खुद कांग्रेस पार्टी के अन्दर !

कानपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक तौर पर पोस्टर लगाकर राहुल गांधी को खारिज किया और उन्हें नादान और अहंकारी बता डाला ! साथ ही गांधी परिवार के बाहर के नेताओं को कांग्रेस की पतवार थमानी की बात की गई है ! ये पोस्टर कानपुर में हाजी शमीमुल हक ने लगवाए थे ! पोस्टर में सोनिया गांधी को 'मम्मी' और राहुल को 'भइया' कहकर संबोधित किया गया है !

कार्यकर्ताओं ने अब ना तो सोनिया की मांग की है, ना प्रियंका की नहीं, राहुल से तो वे नाराज ही है ! लेकिन अब सार्वजनिक तौर पर राहुल गांधी का विरोध शुरू हो गया है ! पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से अब सोनिया, प्रियंका के बजाय श्रीप्रकाश जायसवाल को पार्टी की बागडोर थमाने की मांग उठनी शुरू हो गई है !

मजा देखिये कि पोस्टर पर ऊपर सोनिया गांधी, राहुल गांधी की फोटो लगी है, राहुल गांधी जिंदाबाद लिखा है और पोस्टर के नीचे लिखे नारों में राहुल को अहंकारी और नादान बताया गया है ! महत्वपूर्ण बात है की कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिन श्रीप्रकाश जायसवाल को पार्टी की बागडोर सौपने की मांग है वे भी पाक साफ़ नहीं है बल्कि उनका नाम कोयला घोटाले में भी आ चुका है ! लोकसभा चुनावों में कानपुर लोकसभा सीट से मुरली मनोहर जोशी ने उन्हें हराया था !






एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें