मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में फिर कटी गौ माता


मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के अंतर्गत बदरवास तहसील के बूडाडोंगर ग्राम में मेहमानों की आवभगत हेतु गौमाता को काटे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है ! 

बूडाडोंगर ग्राम में तीन कसाइयों ने मिलकर एक 9 वर्षीय गौमाता को काट डाला ! इस घटना की जानकारी जैसे ही स्थानीय नागरिकों को मिली वैसे ही यहाँ तनाव की स्थिति निर्मित हो गयी ! पुलिस ने तुरंत ही नजीर खान नामक कसाई को तुरंत ही पकड़ कर जेल में बंद कर दिया ! 

बताया जाता है कि बूडाडोंगर ग्राम के अल्पसंख्यक समुदाय के नजीर खान ने शिवपुरी के तलैया मोहल्ले और पिपरई से आये दो मेहमानों की खातिरदारी की खातिर अपनी 9 वर्षीय इस गौमाता को बेरहमी से काट डाला ! नजीर खान ने इस वीभत्स घटना को युनुस खान एवं पर्रा उर्फ़ वहीद खान के साथ मिलकर अंजाम दिया !

आरोपियों में से पर्रा मियाँ उर्फ़ वहीद खान निवासी पिपरई हाल निवासी तलैया मोहल्ला शिवपुरी और युनुस खान निवासी तलैया मोहल्ला शिवपुरी बूडाडोंगर निवासी नजीर खान के घर मेहमान बनकर आये थे ! नजीर खान ने अपने मेहमानों की खातिरदारी के लिए अपनी पाली हुई गौमाता को काट दिया ! रात्री के समय जब यह कसाई गौमाता को काट रहे थे तभी पास में ताश खेल रहे ग्रामीणों ने जोर जोर से रम्हाती गौमाता की आवाज सुनी ! आवाज की दिशा में जब ग्रामीण पहुंचे तब नजीर खान के घर का नजारा देख ग्रामीण हतप्रथ रह गए ! ग्रामीण जब घटना स्थल पर पहुंचे यह कसाई गौमाता का वध कर चुके थे ! 

घटना स्थल का वीभत्स नजारा देख ग्रामीणों में रोष निर्मित हो गया और ग्रामीणों की कसाइयों से झड़प भी हो गयी ! कुछ लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी ! गौमाता को काटे जाने की घटना से पुलिस के भी हाथ पाँव फूल चुके थे ! पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुँच कर आरोपी तीनो कसाइयों में से नजीर खान को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके दोनों मेहमान स्वरुप कसाई घटना स्थल से सरकने में कामयाब हो गए ! 

पुलिस ने ग्रामीण युवक अरुण यादव की रिपोर्ट पर तीनो कसाइयों के खिलाफ प्रकरण क्रमांक 98/15 में 4/9 गौवंश प्रतिषेध अधिनियम 2004 ववं धारा ४२९ भादवि के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है ! इस घटना के बाद सम्पूर्ण गाँव में रोष की स्थिति निर्मित हो गयी ! पुलिस ने जैसे तैसे इस स्थिति को कण्ट्रोल किया एवं घटना की नाजुकता को भांपते हुए पुलिस बल की तैनाती गाँव में कर दी गयी !

बलात्कार का भी आरोपी है एक कसाई 

बताया जाता है कि गौमाता का वध करनेवाले तीन कसाइयों में से एक पर्रा मियाँ उर्फ़ वहीद खान निवासी पिपरई हाल निवासी तलैया मोहल्ला शिवपुरी पर कोतवाली थाने में बलात्कार का प्रकरण क्रमांक 40/15 दर्ज है एवं यह कसाई इस बलात्कार के मामले में भी फरार चल रहा है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें