याकूब मेनन का समर्थन करने वाले सलमान खान और ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

कुख्यात आतंकवादी और मुम्बई हमले के गुनहगार याकूब मेनन के समर्थन में बयानबाजी करने पर फिल्म अभिनेता सलमान खान और एमआईएम सांसद असदउद्दीन ओवैसी के खिलाफ इलाहाबाद की जिला अदालत में आईपीसी की गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है ! इस मामले में कल से ही ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई होगी ! 

सलमान खान और सांसद असदउद्दीन ओवैसी दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए, 153 (देशद्रोह) के साथ ही मानहानि की धारा 500 के तहत केस दर्ज किया गया है ! इस मामले में कल सबसे पहले शिकायतकर्ता इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील सुशील मिश्र और दो गवाहों का बयान होगा ! यदि कोर्ट इनके बयानों से संतुष्ट होती है तो कोर्ट सलमान और ओवैसी को समन जारी कर उन्हें कोर्ट में तलब कर सकती है ! 

जिला अदालत ने सलमान और ओवेसी दोनों के खिलाफ 1287/15 नंबर पर मुकदमा दर्ज किया है ! ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट टू स्वाति सिंह की कोर्ट ने सोमवार को शिकायत पेश होने पर इस मामले को सुनवाई के लायक मानते हुए मुकदमा दर्ज करने की मंजूरी दी है ! 

सलमान खान और ओवैसी के खिलाफ यह केस इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील और आरटीआई एक्टिविस्ट सुशील कुमार मिश्र ने दर्ज कराया है ! आरटीआई एक्टिविस्ट सुशील कुमार मिश्र के द्वारा दायर की गयी अर्जी में कहा गया है कि सलमान खान और ओवैसी ने एक आतंकवादी का समर्थन कर देशद्रोह का काम किया है साथ ही दोनों ने देश की सबसे बड़ी अदालत के फैसले पर भी सवालिया निशान खड़े कर अदालत की अवमानना भी की है, इसलिए इन दोनों के खिलाफ देशद्रोह और मानहानि की धाराओं के तहत केस दर्ज कर इन्हे सजा दी जानी चाहिए !

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता सलमान खान ने याकूब मेनन के समर्थन में सोशल नेटवर्किंग साईट ट्वीटर पर कई ट्वीट कर उसे बेगुनाह बताया था हालांकि अपने पिता के कहने पर सलमान ने अपने ट्वीट वापस ले लिए थे, जबकि सांसद ओवैसी ने कहा था कि मेनन को सिर्फ इसलिए फांसी दी जा रही है क्यूंकि वह मुसलमान है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें