दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख होंगी अरविंद केजरीवाल की एक पुरानी सहयोगी |

Embedded image permalink

समाचारों के अनुसार दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने दिल्ली महिला आयोग प्रमुख के रूप में स्वाति मालीवाल का चयन किया है । स्वाति दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल के निकट सहयोगी नवीन जयहिंद की पत्नी हैं | स्वाति को पूर्व में इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के कार्यकर्ता के रूप में भी जाना जाता था | वर्तमान में, वह दिल्ली की मुख्यमंत्री की सलाहकार (शिकायत) है।

स्मरणीय है कि वर्तमान महिला आयोग प्रमुख बरखा शुक्ला सिंह के आप पार्टी के साथ सम्बन्ध तनावपूर्ण चल रहे थे | अपने स्थान पर स्वाति की नियुक्ति की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बरखा सिंह ने कहा कि आप पार्टी की वास्तविकता जगजाहिर हो गई है । उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण स्थान है, जिसपर किसी परिपक्व और अनुभवी व्यक्ति की जरूरत है ।

उन्होंने आगे कहा कि आप पार्टी एक महिला विरोधी पार्टी है और स्वाति की नियुक्ति पुराने मामलों को दबाने के लिए की जाने वाली है ।

पूर्व “आप” नेता प्रशांत भूषण ने ट्विटर पर लिखा कि यह निर्णय दर्शाता है कि पार्टी अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रही है । भूषण ने कहा कि "दिल्ली महिला आयोग एक पारदर्शी तरीके से कार्य करने वाला संगठन है। इसका प्रमुख पद पर किसी निष्पक्ष और तटस्थ व्यक्ति की नियुक्ति होनी चाहिए ।" 

ऐसे समय में जबकि सोमनाथ भारती के मामले भी दिल्ली महिला आयोग के समक्ष विचाराधीन हैं,  #AAP नेता की पत्नी स्वाति मालीवाल की नियुक्ति कर अरविन्द केजरीवाल ने निश्चित रूप से विरोधियों को आलोचना का एक और मौका दे दिया है ।

यह समाचार प्रसारित होते ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रया प्रारम्भ हो गई है | ट्विटर हेशटेग में "Swati Maliwal” लगातार टॉप टेन में बना हुआ है | कुछ रोचक टिप्पणियाँ –

लो भैया रेबड़ियां बांटना चालु कर दिया Arvind Kejriwal ने... http://fb.me/3YyVePMkJ 

#AAPtards Swati Maliwal ??? Found no better person?? From Alternative Politics to Favoritism Politics...No other Women Eligible Except her
Yesterday Kejriwal said AAP need funds for Delhi & today he appoints Swati Maliwal as DCW Chief. Does she own a Swiss bank A/c ?

Sanjay Singh ji I think Swati Maliwal is wearing a white color Cow Boy Cap check ..Jhoot pe Jhoot... 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें