हिमाचल भी आतंकियों के स्लीपर सेल की जद में होने का खुलासा, शेष भारत के लिए खतरे की घंटी |

Himachal haul for huge arms and ammunition.

सीआईडी द्वारा पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 110 किलो विस्फोटकों की बड़ी मात्रा बरामद करने के मात्र तीन दिन बाद ही हिमाचल प्रदेश पुलिस ने भी विशाल मात्रा में गोला बारूद और अति संवेदनशील रसायनों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है | अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सामग्री के माध्यम से नाहन कसबे में बम बनाने का कारखाना चलाया जा रहा था। हथियारों के इस अवैध भण्डार को रखने के आरोप में तीन भाइयों को गिरफ्तार किया गया है।

2 अक्टूबर 2014 को पश्चिम बंगाल में हुए खग्रागढ़ विस्फोट के ही समान नाहन पुलिस स्टेशन के पास स्थित एक मकान में विस्फोट होने के बाद यह मामला उजागर हुआ और मामला पुलिस जांच की जद में आया । हथियार डीलर शेख इम्तियाज उर्फ भज्जन के बेटों इमरान शेख, शरीक़ शेख और वशीक शेख को यह सामग्री बरामद होने के बाद अवैध शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया गया है ।

सिरमौर पुलिस द्वारा 3,000 जिंदा कारतूस, चार बंदूकें, चार डेटोनेटर, 250kg छर्रे भी जब्त किये गए हैं | बन्दूक की गोलियां बनाने वाली छोटी मशीने, 150kg बारूद, 50kg सल्फर, पोटेशियम नाइट्रेट, सीसे की ईंटों के साथ एक तरल रसायन भी बरामद हुआ है जिसकी जांच की जा रही है । इस तरल रसायन की जांच के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है | 

पुलिस ने तीनों भाइयों से पूछताछ के बाद सोमवार को पुलिस टीमों ने सिरमौर जिले के पांवटा और धौला कुआं क्षेत्रों में और उत्तराखंड के कुलाहल में छापे मारे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन जब्त हथियारों और विस्फोटकों की "राष्ट्र विरोधी" लिंक से इनकार नहीं किया जा सकता । पुलिस इन अवैध हथियारों और गोला बारूद की आपूर्ति करने वालों की तलाश कर रही है ।

हिमाचल प्रदेश जहां मुस्लिम आवादी महज 2 प्रतिशत है, वहां हिंदुओं को मारने के लिए इसलामी आतंकियों के द्वारा संभावित विस्फोट का गुप्त एजेंडा काफी खतरनाक संकेत है। हिमाचल में एक सुरक्षित स्लीपर सेल बनाकर, जिहादी भारत की राजधानी नई दिल्ली में भी तबाही मचा सकते हैं | स्मरणीय है कि यह इलाका शिमला से महज 349 किमी दूर है । यह जेहादी नेटवर्क सटे हुए अन्य राज्यों में भी सक्रिय हो सकता है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आईएसआई, आईएसआईएस को सक्रिय व सजग होकर राज्य में अन्य स्थानों पर भी आतंकी संगठनों के अस्तित्व को ढूंढकर समाप्त करना चाहिए | इसे महज एक छोटी घटना मानकर नजरअंदाज करना उचित नहीं होगा | खतरनाक इरादों से सदैव सजग रहना ही उचित होगा ।

साभार - http://hinduexistence.org/2015/08/19/conspiracy-of-jihad-for-himachal-hindus-huge-arms-and-ammunition-haul-from-3-muslims/

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें