मप्र के शहडोल में मिशनरी स्कूल ने लगाई भारत माता की जय बोलने पर पाबन्दी

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक मिशनरी स्कूल ने छात्रों के भारत माता की जय के नारे लगाने पर पाबंदी लगा दी है ! इस निर्णय के बाद बच्चों के अभिभावकों के बीच काफी नाराजगी है ! वहीं स्कूल का कहना है कि मैनेजमेंट की ओर से दिए गए आदेश पर ये रोक लगाई गई है !

जानकारी के मुताबिक, शहर के ईसाई मिशनरी से संचालित गुड शेफर्ड कॉन्वेंट स्कूल में एक जुलाई से बच्चों के भारत माता की जय के नारे लगाने पर रोक लगा दी गई है ! इसकी जगह स्टूडेंट्स से गुड शेफर्ड कान्वेंट स्कूल के जयकारे लगाए जा रहे हैं !

इस अजीब फरमान से परेशान छात्रों ने मामले की जानकारी अपने माता-पिता को दी ! स्कूल के इस निर्णय के बारे में पता चलने पर अभिभावकों के बीच भी खासी नाराजगी है और वो इस मुद्दे को पैरेंट्स मीट में उठाने की बात कह रहे हैं !

वहीं स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उन्हें ये आदेश मैनेजमेंट की ओर से आया है ! ऐसे में आदेश का पालन करना उनका फर्ज है !

इस स्कूल का संचालन केरल के कारमेल कॉन्वेंट कांगग्रेशन करती है ! इसका हेड ऑफिस दिल्ली में है ! प्रदेश भर में इसकी 15 शाखा व देश में 100 से ज्यादा शाखाएं लगती हैं !

मामले की जानकारी मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी उमेश धुर्वे की भी प्रतिक्रिया सामने आई है ! उमेश धुर्वे ने कहा कि इस तरह का प्रतिबंध लगाना उचित नहीं है ! मामले की जांच करवाई जाएगी और यदि शिकायत सही निकलती है तो स्कूल पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी !




एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें