आजमखान ने पत्नी और बेटे के साथ किया सरेंडर, भेजा गया जेल

समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान उनकी पत्नी तंजीन फातिमा व बेटे अब्दुला को अपर जिला सत्र न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार की अदालत ने जेल भेज दिया है। स्वार सीट से विधायक रहे आजम के बेटे अब्दुल्ला खान के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में 24 फरवरी को तारीख पर पेश न होने पर अदालत ने आजम खान उनकी पत्नी रामपुर विधायक तंजीन फातिमा व बेटे अब्दुल्ला आजम खान की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। पुलिस प्रशासन ने रामपुर शहर में इसकी मुनादी भी कराई थी। अब इस मामले की अगली सुनवाई दो मार्च को होगी | 

आजम खान ने अग्रिम जमानत पाने के लिए कई प्रयास किए थे, लेकिन अदालत ने इसे अस्वीकार कर दिया | पिछले साल जुलाई से अब तक आजम खान एवं उनके परिवार के विरुद्ध 4 आपराधिक मामले दर्ज किये जा चुके है | आजम के खिलाफ जमीन हड़पने, अतिक्रमण, पुस्तक चोरी, बिजली चोरी, मूर्ति चोरी, भैंस चोरी, बकरी चोरी के आरोप में मुक़दमे दर्ज किये गए है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के विरुद्ध जन्मतिथि दस्तावेजों में जालसाजी के लिए मामला दर्ज किया गया था। जालसाजी का दोषी पाए जाने के बाद उन्होंने राज्य विधानसभा की सदस्यता भी गंवा दी।

यह है मामला

अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना गंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि चुनाव में नामांकन के समय अब्दुल्ला की आयु 25 वर्ष नहीं थी। उन्होंने फर्जी प्रमाणपत्र बनवाकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। आरोप सही पाए जाने पर स्वार सीट से अब्दुल्ला खान की विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें