प्रधानमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी पर राहुल गांधी को 2 साल की सजा के फैसला का स्वागत व आभार

 

शिवपुरी। सूरत कोर्ट ने एक ऐतिहासिक निर्णय दिया है। अदालत ने राहुल गांधी द्वारा एक वक्तव्य में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बारे में प्रयोग की गई शब्दावली को उचित नहीं माना है। इस मामले में अदालत ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। अदालत के इस फैसले के बाद यह सिद्ध हो गया है कि राहुल गांधी आदतन अनर्गल व्यान देते हैं। यह बात युवा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष डॉ राकेश राठौर ने माधव चौक पर प्रदर्शन व मीडिया से चर्चा के दौरान कही।

डॉक्टर राकेश राठौर ने कहा कि राहुल गांधी पहले भी ‘गांधी के हत्यारे’ वाले बयान सहित अन्य बयानों को लेकर देश से माफी मांग चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी लगातार देश को बदनाम करने के लिए ऐसे बयान देते रहते हैं।

न्यायालय ने राहुल गांधी को सुनाई सजा का अभिनंदन है, स्वागत है। राहुल गांधी ने समाज में विद्वेष फैलाने जाति की अस्मिता पर हमला बोलकर सामाजिक पाप किया है। समाज में घृणा और जातियों को ऊंच-नीच की भावना से तिरस्कृत करना, न संविधान सम्मत है और ना ही सामाजिक मूल्यों की दृष्टि से उचित है। कानून के तहत न्यायालय ने तो सजा सुना दी लेकिन समाज इसे कभी क्षमा नहीं कर सकता हालांकि उन्होंने आज दिनांक तक समाज से क्षमा भी नहीं मांगी है। एक राजनीतिक दल के महत्वपूर्ण पद पर बैठकर जातीय विद्वेष और समाज में घृणा का वातावरण खड़ा करने को कतई उचित नहीं ठहराया जा सकता। इसे कोई भी तर्क यदि जायज ठहराता है तो यह विकृत राजनीति का ही उदाहरण होगा।कानून से सजा मिली पर सामाजिक पाप पर समाज क्षमा नहीं करेगा।राहुल गांधी जी के अपने वक्तव्य के लिए समाज से क्षमा याचना भी काफी नही है आने वाले समय मे समाज इसका जबाब जरूर देगा।

देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी लगातार झूठे बयानों से समाज को तोड़ने का प्रयास करते हैं। अपनी इस गैर जिम्मेदाराना आदतों के लिए उन्हें देश की जनता से माफी मांगना चाहिए।

विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधायक माखनलाल राठौर ने कहा कि राहुल गांधी का हमेशा यह प्रयास रहता है कि किस तरह दूसरे देशों में जाकर भारत को अपमानित किया जाए साथ ही कहा कि यह सामान्य बात नहीं है कि एक बड़े राजनीतिक दल का नेता रोज झूठ और अनाप-शनाप बोलता रहे। बार-बार आग्रह करने के बाद भी ऐसा काम करता रहे, जो अपराध की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि अब तो न्यायालय के फैसले से भी यह स्पष्ट हो गया है कि राहुल गांधी इस देश के सबसे गैर जिम्मेदार व्यक्ति हैं।

आज के इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ डॉ राकेश राठौर, राठौर समाज जिला अध्यक्ष ताराचंद राठौर ,शिवकुमार राठौर, शिवचरण राठौर संभागीय संयोजक गोपाल राठौर, राठौर युवा जागृति मंच अध्यक्ष जितेंद्र राठौर, महामंत्री विशाल राठौर, जिला संयोजक सोनू राठौर, रविकांत राठौर, आकाश राठौर, विनोद, गौरी शंकर, विष्णु, मोनू मनियर, के के राठौर, पवन राठौर, आशीष, रवि,विवेक, विनोद राठौर पार्षद, राजकुमार राठौर, अनिल मनियर, देवेंद्र, जितेंद्र राठौर खुडा, कमल राठौर, प्रशांत, अमन, दीपक, राठौर, शैंकी राठौर, गोलू राठौर, दिनेश रन्नौद, सुमित, अरविंद, राकेश पोर वाले ,प्रदीप राठौर राजश्री वाले सहित सैकड़ो राठौर समाज बंधु सम्मिलित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें