आखिर कौन है मेहर तरार ?



पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का रहस्य दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है ! पूर्व केन्द्रीय मंत्री की दिवंगत पत्नी सुनंदा ने पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार पर थरूर को प्रेमजाल में फंसाने का आरोप लगाया था ! बताया जाता है कि सुनंदा पाकिस्तानी पत्रकार और अपने पति पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर की नजदीकियों को लेकर काफी ज्यादा तनाव में भी थी !

एक रिपोर्ट के अनुसार, मौत से कुछ समय पहले सुनंदा और थरूर के बीच संबंध सामान्य नहीं थे ! दोनों के बीच झगड़ा आम बात थी ! कुछ गवाहों से कथित तौर पर इसकी पुष्टि भी हो चुकी है ! इसके पीछे कथित वजह पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को बताया गया ! अपनी मौत से पहले सुनंदा और तरार के बीच टि्वटर पर झगड़ा भी हुआ था ! सुनंदा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने पति के अकाउंट से भेजे गए कुछ निजी संदेशों का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि तरार उनके पति पर नजर रख रही हैं ! हाल ही में शशि थरूर ओर मेहर तरार की जून २०१३ में दुबई में खीची गयी कुछ तसवीरें भी चर्चा में है !

आखिर कौन है मेहर तरार ?

४५ वर्षीय मेहर तरार जो की पेशे से एक पत्रकार है और पाकिस्तान के लाहोर में रहती है ! मेहर तरार वेस्ट वर्जिनिया यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं ! तरार एक पाकिस्तानी अखबार में काम करती थीं परन्तु कुछ दिन पहले ही तरार ने इस अखबार को छोड़ दिया था !वर्तमान में वह एक बिजनेस चैनल से जुड़ी बताई जाती हैं ! मेहर तरार के ट्विटर पेज के मुताबिक मेहर ने लाहौर के अखबार डेली टाइम्स में तीन साल काम किया डेली टाइम्स में तरार पहले रिपोर्टर फिर ओप एड पेज की संपादक रहीं !

मेहर का जन्म पाकिस्तान के एक इलीट परिवार में हुआ था, जिससे कई नामी हस्तियां का रिश्ता रहा है ! देश के नवें राष्ट्रपति मुहम्मद रफीक तरार भी इसी इलीट परिवार से थे ! मेहर तरार का एक 13 साल का बेटा है ! मेहर तरार बहरीन के अपने बिजनेसमैन पति से अलग रहती हैं ! 

मेहर तरार ने माना है कि वह थरूर से दो बार मिल चुकी हैं ! थरूर से उनकी पहली मुलाकात भारत में हुई और दूसरी बार वे दुबई में मिले थे ! मेहर ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं पिछले साल अप्रैल में उनसे एक इंटरव्यू के सिलसिले में दिल्ली में मिली थीं ! इसके बाद मैं उनसे जून में एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान दुबई में मिली !' 

मेहर ने स्वीकार किया था कि वह ई-मेल और ट्विटर के जरिए शशि थरूर के संपर्क में रहती थी ! तरार पिछले साल दिसंबर में जम्मू-कश्मीर के सीएम अमर अब्दुल्ला का इंटरव्यू करने दिल्ली आई थीं ! उन्होंने तब भी कहा था कि थरूर के ऑफिस की गुजारिश पर वह इंटरव्यू के लिए राजी हुई थीं ! हालांकि उस समय थरूर के केरल में होने के कारण वह उनसे नहीं मिल पाई थीं !

मेहर के मुताबिक वह केरल पर किताब लिखना चाहती थीं और इसलिए वह थरूर के संपर्क में थीं ! मेहर के मुताबिक वह अक्सर थरूर को लेख भेजती रहती थीं और थरूर उसके इन लेखों का जवाब देते रहते थे ! पिछले साल 23 अक्टूबर के अपने कॉलम 'माई कॉर्नर' में शशि थरूर के बारे में लिखा था कि, 'में क्‍या शशि थरूर के कूल वर्ड्स की तारीफ करूं !

सुनंदा पुष्कर ने उन पर थरूर को प्रेमजाल में फंसाने और आईएसआई एजेंट होने का आरोप भी लगाया था !


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें