क्या महेंद्र सिंह धोनी पर लग सकता है आजीवन प्रतिबन्ध ? हार्दिक पंडया पर भी लगेगा जुर्माना !

भारत और बांगलादेश के बीच हुए T20 मैच में भले ही भारत ने जीत दर्ज करा दी हो परन्तु इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर आजीवन प्रतिबन्ध लग सकता है जिसके चलते धोनी के समर्थक शायद अब उन्हें कभी खेलता हुआ न देख पाएं ! साथ ही साथ हार्दिक पंडया पर भी मैच फीस में से 75 प्रतिशत जुर्माना वसूला जा सकता है ! 

जी हाँ विशेष HNS सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शीघ्र ही महेंद्र सिंह धोनी पर आजीवन प्रतिबन्ध की एवं हार्दिक पंडया पर मैच फीस में से 75 प्रतिशत जुर्माना वसूलने की कार्यवाही संभव है ! महेंद्र सिंह धोनी पर यह कार्यवाही बांग्लादेशी बल्लेबाज शब्बीर को स्टंपिंग कर आउट करने पर की जा सकती है ! शब्बीर रैना की बॉल पर धोनी द्वारा स्टंपिंग कर आउट किये गए थे ! इस पर शब्बीर ने धोनी पर आरोप लगाया है कि वह आगे आकर शोर्ट खेलने से चूके जरूर, किन्तु जब वह वापस क्रीज में पैर रख रहे थे तब धोनी ने उन्हें पैर रखने से रोकते हुए कहा कि उनके पाँव के नीचे चींटी है, जिससे उन्होंने क्रीज पर पैर नहीं रखा ! यह धोनी की चाल थी और मेरे साथ अन्याय हुआ है ! 

ठीक इसी तरह प्रकार आखरी ओवर जो हार्दिक पंड्या द्वारा डाला गया था, इस ओवर में पंड्या की बाउंसर पर कैच आउट होने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी सौम्य सरकार ने पंड्या पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पंड्या ने जानबूझ कर उनके सर को निशाना बनाते हुए गेंद डाली थी ! वह तो शुक्र है उनका बल्ला गेंद को लग गया नहीं तो पता नहीं क्या होता ! 

बांग्लादेशी क्रिकेटरों पर हुए इस अन्याय को लेकर जहाँ एक और कांग्रेस, आप, तृणमूल कांग्रेस, वाम दल, समाजवादी पार्टी, ओवेसी के MIM आदि राजनैतिक दल संसद में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस्तीफे की मांग करेंगे एवं साजिश का शिकार हुई बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के लिए मुआवजे की मांग भी करेंगे ! वहीँ दूसरी और JNU में भी इस मुद्दे को लेकर कन्हैया द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा ! इस कार्यक्रम में राहुल गांधी और अरविन्द केजरीवाल भी शिरकत करेंगे ! 

वहीँ शाहरुख़ खान और आमिर खान ने भी इसे भारत में इसे बढती हुई असहिष्णुता करार दिया है, जिससे देश में एक बार फिर अवार्ड लौटाने जैसी स्थिति निर्मित हुई है ! कई लोगों का यह भी कहना है कि भारत क्योँ हर बार पाकिस्तान को विश्व कप में जीतने नहीं देता ? और अब बांग्लादेश के साथ भी यही  सब हो रहा है, जो बर्दास्त के बाहर है !


(होली न्यूज़ स्पेशल)

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें