अब मुस्लिम समाज राम मंदिर निर्माण हेतु कारसेवा करने पहुंचा अयोध्या - संजय तिवारी


लखनऊ। अयोध्या में माहौल फिर गरम होने लगा है। एक तरफ श्रीराम के नाम पर राजनीति कर के प्रचंड जीत का जश्न मना रही पार्टी अभी अपनी जीत के मद में ही है जबकि खुद मुसलमानो ने आगे बढ़ कर राम मंदिर के निर्माण का संकल्प ले लिया है। इस समय अयोध्या में विभिन्न क्षेत्रो से आये हुए मुसलमानो का जमावड़ा शुरू हो गया है। ये सभी लोग अपने साथ ईटे भी लेकर आये हैं। ये लोग विश्व हिन्दू परिषद् से भी संपर्क कर रहे हैं। अयोध्या के निवासियों को भी ये लोग अपनी मुहिम में शामिल कर रहे हैं। 

यह पहले भी संकेत मिल रहा था कि अयोध्या के लोग तथा देश के सामान्य मुसलमान इस विवाद से काफी ऊब चुके हैं। वे अब हर हाल में इस विवाद को ख़त्म कर विकास की ओर कदम बढ़ाना चाहते है। यदि भाजपा या विहिप ज्यादा विलम्ब करते हैं तो निश्चित तौर पर सामान्य मुसलमान आगे बढ़ कर इस मुद्दे को निपटाना चहेगा। क्योकि अब किसी के पास इस मुद्दे को लटकाने का कोई बहाना नहीं है। केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार हैं। 

अयोध्या पहुंचे मुस्लिम कारसेवक, बोले- कराओ राम मंदिर का निर्माण

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम मंच भी सामने आ गया है। श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच राम मंदिर निर्माण के लिए एक ट्रक ईटों के साथ अयोध्या पहुंचा। मुस्लिम कारसेवकों ने अयोध्या में स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात कर जय श्री राम के नारे लगाए। मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज़म खान ने कहा कि राम मंदिर निर्माण मुस्लिम समाज का मकसद है | अब राम लला टेंट में नहीं रहेंगे। मंदिर निर्माण से देश की तरक्की होगी और नफरत की खाई खत्म होगी। मुस्लिम कारसेवकों में लगभग 50 से ज्यादा मुस्लिम अयोध्या पहुंचे।

राम मंदिर निर्माण को 3000 ईंट लेकर पहुंचे मुस्लिम


धर्मनगरी में गुरुवार की शाम विभिन्न क्षेत्रों से मुस्लिम समाज के लोग पहुंचे और जुलूस की शक्ल में सड़क पर ‘मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ’ के नारे लगाने लगे। राम मंदिर निर्माण के लिए 3000 ईंटें लेकर अधिगृहीत परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करने जा रहे जत्थे को पुलिस ने रोक दिया। श्रीराम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के सदस्य गुरुवार शाम छह बजे अयोध्या पहुंचे और यहां भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेते हुए जय श्रीराम के नारे लगाए। मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि हम लखनऊ से आ रहे हैं। हमारा मकसद है राम मंदिर निर्माण। कोतवाल अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि मुस्लिम मंच के सदस्य बस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, लखनऊ आदि जगहों से आए थे। मंदिर निर्माण में अपना सहयोग ईंटों के माध्यम से करना चाहते थे लेकिन मंदिर बंद होने की बात इनको बताई गई तो इन लोगों ने विहिप के लोगों से संपर्क साधा है। उन ईंटों को वहां ले जाकर जमा करने की बात कह रहे हैं। फिलहाल इस समय उन्होंने अपनी ट्रक को नयाघाट बंधा तिराहे के पास खड़ा कर रखा है। सभी चले गए हैं।

मुस्लिम कार सेवा शुरू,टेंट में नहीं रहेंगे भगवान राम


मुस्लिम समाज के लोगों ने एक संदेश देते हुए कहा कि अब अयोध्या में श्रीराम लला तिरपाल में नहीं रहेंगे और उनके लिए भव्य मंदिर निर्माण किया जाएगा। श्री राम मंदिर निर्माण कार्य सेवा मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज़म खान ने मंदिर निर्माण पर मुस्लिम समाज की तरफ से प्रतिज्ञा देते हुए कहा की भगवान राम में मुस्लिमों की भी आस्था है | मंदिर निर्माण के लिए और मुस्लिम समाज को आवाहन किया जाएगा।

मुस्लिम समाज ने अयोध्या पहुंचकर कहा कि लोग ac में बैठे हैं और भगवान राम टेंट में रह रहे हैं | भगवान राम को टेंट में नहीं रखा जाएगा साथ ही मुस्लिमों का कहना है कि मुस्लिम समाज अब जाग गया है। नफरत की खाई को खत्म करते हुए अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण कराया जाएगा।

मुस्लिम कार सेवकों ने 50 से अधिक संख्या में अयोध्या पहुंच अयोध्या वासियों से मुलाकात की। इतना ही नहीं भव्य मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम कारसेवक एक तरफ पत्थर भी साथ लेकर आए थे। हालांकि जब इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को समझा बुझा कर वापस उनके गंतव्य पर भेजने का काम किया।---------------------------------------------------------------------------------------------------------

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें