मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि – पहली बार आतंकी भयभीत !


जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ चल रहे युद्ध में सेना के 'ऑपरेशन ऑल आउट' ने आतंकियों के छक्के छुड़ा दिए हैं | विगत नवंबर महीना में ही सेना ने 37 आतंकवादी को जहन्नुम पहुंचाया है । सेना का भय उन पर इस कदर हावी हो चुका है कि आतंकी सरगना जाकिर मूसा ने तो एक एडवाईजरी जारी कर अपने सहयोगियों को सलाह दी है – छुपे रहो, 'नवंबर' ने तो अल्लाह को भी परेशान कर दिया | 

आतंकी जाकिर मुसा के संगठन, अंसार गजवत अल-हिंद ने अपने समूह के आतंकवादियों को एक पत्र जारी किया है, जिसमें उन्हें सुरक्षा बलों से बचने के लिए गुप्त स्थानों की तलाश करने के लिए कहा गया है। अंसार गजवत उल हिंद को आईएस जम्मू-कश्मीर के मुखौटा संगठन के रूप में भी जाना जाता है। 

अपने इस पत्र में, आतंकवादी संगठन ने लिखा है कि अपने ठिकानों को सुरक्षा बलों की नज़रों से बचाकर रखें, उसकी जानकारी किसी को भी न होने दें, ताकि सेना द्वारा किसी भी आतंकवादी को निशाना बनाने में सफलता न मिल सके । पत्र में, आतंकवादी संगठन ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के ऑपरेशन ऑल आउट को पूरी तरह विफल करने के लिए भी कहा गया है। 

पत्र में, आतंकवादियों को सलाह दी गई है कि वे केवल अपने भरोसेमंद लोगों के साथ ही जानकारियाँ साझा करें, क्योंकि सेना इन आतंकवादियों पर ध्वनिरहित ड्रोन द्वारा रात को भी नजर रख रही है। 

यह सलाह भी दी गई है कि आतंकवादी मोबाइल फोन का उपयोग कम से कम करें । आतंकवादियों से इंटरनेट का उपयोग न करने के लिए भी कहा गया है। अगर इंटरनेट का उपयोग करना बहुत जरूरी लगे तो केवल वीपीएन से करने के लिए कहा गया है ताकि मोबाइल के स्थान का पता न चल सके । आतंकवादियों को सलाह दी गई है कि वे अपने छुपने के ठिकाने आवासीय क्षेत्रों से दूर जंगल में बनाएं तथा अपनी जरूरत की आवश्यक सामग्री साथ रखें ताकि वे सुरक्षा बलों की नज़रों से बचे रह सकें । 

इस समाचार को पढ़ने वाले मित्रों से बस एक सवाल – क्या 2014 के पूर्व आतंकवादी इतने सतर्क और भयभीत कभी रहे थे ? 

पहले आम नागरिक दहशत में था तो आज दहशतगर्द दहशत में हैं ! 

जो लोग आज नारा लगा रहे हैं – “समय है बदलाव का”, वे क्या बदलाव चाहते हैं ? 

शायद उन्हें भारत में 2014 के बाद हुआ यह बदलाव रास नहीं आ रहा है ! 

और वे पुराने दिन फिर वापस लाना चाहते हैं ! वे ही पुरानी नीतियाँ, वे ही आतंकीपरस्त नेतागण फिर से देश पर लदें, क्या उनका यह मंसूबा आप कभी कामयाब होने देंगे ? 

साभार आधार - http://vsktelangana.org/allaah-was-nervous-from-november-moses-said-to-the-terrorists-keep-hidden-in-secret-places/

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें