चालीस प्रतिशत किसानों का कर्जा माफ हुआ बाकी का भी जल्द होगा- ज्योतिरादित्य सिंधिया


पत्रकार वार्ता में भाजपा पर जमकर बरसे ज्योतिरादित्य सिंधिया 

गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बम्बई कोठी छतरी स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता का आयोजन किया,जिसमे सिंधिया ने हर बात का जबाब बेबाकी से दिया। पत्रकार वार्ता में बोलते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा मेरा ऐसा मानना है कि देश का प्रधानमंत्री ऐसा हो जो सभी के मान सम्मान की चिंता करे।गुना शिवपुरी अशोकनगर संसदीय क्षेत्र में कामदार ज्योतिरादित्य सिंधिया है नामदार नरेंद्र मोदी है, जिनने कहा था कि मेडिकल कॉलेज नही बनेगा किन्तु मैंने मेडिकल कॉलेज बनाकर खड़ा किया है | कई रुकावट आयी हर मुश्किल को पार कर मैंने मेडिकल कॉलेज को खड़ा करने में सफलता पाई।2013 में मैने मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी थी,कौन सा स्वास्थ्य मंत्री यहाँ आया? पांच साल में कौन सा केंद्रीय मंत्री आया,हर बार मे ज्योतिरादित्य सिंधिया ही आया। मैंने शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज का मामला दो बार संसद में उठाया, केंद्रीय मंत्री नड्डा जी के द्वार पर में गया, कड़ी मेहनत करके मैंने ये मेडिकल कॉलेज तैयार करवाया है।

एक अन्य प्रश्न के जबाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि राजनीति में मतभेद होते है और होने भी चाहिए, अगर मतभेद नही होंगे सभी एक ही जैसा सोचेंगे तो ये लोकतंत्र के लिए अच्छा नही है।राजनीति में हम दो दलों में है अलग अलग सोच है पर विकास के मामले में तो एक होना चाहिए।

किसानो के कर्जा माफ के प्रश्न पर उनने कहा कि हमने चालीस हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ करने का वायदा किया था,जो तीन या चार माह में कर पाना कठिन काम था बेहद जटिल काम था | परन्तु फिर भी पचपन लाख किसानों में से इक्कीस लाख किसानों का कर्जा माफ कर दिया है | यानी कि चालीस फीसदी कर्जा माफ हो गया है | आचार संहिता लग जाने की वजह से बाकी का कर्जा माफ नही हो पाया वह भी जल्द हो जायेगा | चौथा और पांचवा चरण जहाँ मतदान मध्यप्रदेश में हो गया है वहाँ अनुमति लेकर कर्जा माफ करने की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है। जल्द ही सारे किसानों का कर्जा माफ होगा।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें