प्रभारी मंत्री ने पानी की टंकी का कार्य समय-सीमा में पूर्ण न होने पर व्यक्त की नाराजगी !


31 जुलाई तक टंकी का कार्य पूर्ण करें इंजीनियर की दो वेतन वृद्धि रोकने के दिए निर्देश 

शिवपुरी, 24 जून 2019/ खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कलेक्टर कार्यालय के पास पानी की टंकी का निरीक्षण कर निर्धारित की गई समय-सीमा में पूर्ण कार्य न करने पर ओम कंस्ट्रक्शन कंपनी एवं नगर पालिका के अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर पालिका के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि उक्त टंकी से जल वितरण का कार्य 31 जुलाई तक हर हाल में कराना सुनिश्चित करें। कार्य न करने पर संबंधित अधिकारी, कर्मचारी एवं ठेकदार के विरूद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने सहायक यंत्री श्री सचिन चैहान की दो वेतन वृद्धियां रोकने के भी निर्देश दिए। 

इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, विधायक करैरा श्री जसबंत जाटव, विधायक पोहरी श्री सुरेश राठखेड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष श्री अनिल शर्मा अन्नी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा सहित संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

प्रभारी मंत्री ने नगर के भ्रमण के दौरान ठण्डी सडक नाले को जोड़ने वाली नालियो का भी निरीक्षण किया। गत दौरे के दौरान दिए गए उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन न करने पर भी नाराजगी व्यक्त की और नालियों का कार्य शुरू न करने पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने पक्की नाली निर्माण करने के भी प्राक्लंन बनाने के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके दौरे के दौरान कार्यों को पूर्ण करने के लिए जो समय-सीमा निर्धारित की गई थी, निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन कर अगले भ्रमण तक कार्य पूर्ण किए जाए। उन्होंने पुलिस लाईन में साफ-सफाई का कार्य संतोषजनक न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए क्षेत्र के सफाई दरोगा के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। श्री तोमर ने अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी को संयुक्त रूप से नगर का भ्रमण कर साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने भ्रमण के दौरान नाई के बगिया में नालियों का भी निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने संजय नगर के भ्रमण के दौरान वार्डवासियों की समस्याओ को सुनते हुए राठौर गली में सड़क बनाने के भी निर्देश दिए। 

श्री तोमर ने पोहरी चैराहे बस स्टेण्ड के पास नवजीवन चिकित्सालय के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय का भ्रमण कर कहा कि इस चिकित्सालय के शुरू होने से लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा। 

कलेक्टर ने जिला अधिकारियों को दिए निर्देश 

शिवपुरी, 24 जून 2019/ कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने समय-सीमा (टी.एल.) के पत्रों की समीक्षा बैठक में विभागवार पत्रों की समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन में एल-3 एवं एल-4 स्तर पर लंबित प्रकरणों का निराकरण रूचि लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारियों को दिए। 

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया सहित जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। श्रीमती अनुग्रहा पी ने सीएम हेल्पलाईन के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों की विभिन्न स्तरों पर समीक्षा करते हुए कहा कि जिला अधिकारीगण एल-1 एवं एल-2 स्तर के आवेदन पत्रों का निराकरण उनके अधिनस्थ एवं वे स्वयं करें। जबकि एल-3 एवं एल-4 स्तर के आवेदनों के निराकरण हेतु विभाग के संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क एवं समन्वय बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित कराए। उन्होंने 300 एवं 500 दिवस से अधिक के आवेदन पत्रों की भी विभागवार समीक्षा करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसे आवेदन पत्र जो बिना किसी कारण एवं उत्तर के निराकरण किए बिना भेजे जाते है। इसके लिए संबंधित शाखा के लिपिक के विरूद्ध भी वेतन काटने की कार्यवाही की जाए। 

वाहन स्वामी 4 दिवस के अंदर वाहन की लाॅग बुक एवं आवश्यक दस्तावेज जमा करें 

शिवपुरी, 24 जून 2019/ लोकसभा निर्वाचन 2019 को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस विभाग द्वारा वाहन अधिग्रहित किए गए थे। उन अधिग्रहित वाहन स्वामी वाहन की लाॅगबुक एवं आवश्यक दस्तावेज (बैंक खाता एवं आधारकार्ड) की छायाप्रति 04 दिवस के अंदर पुलिस लाईन शिवपुरी में जमा कराना सुनिश्चित करें। जिससे वाहनों के किराए की भुगतान की कार्यवाही समय पर की जा सके। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें