ग्वालियर सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने दर्शाई क्षेत्र के विकास की ललक,


लोकसभा में उठाया पोहरी और करैरा को रेलवे लाईन से जोड़ने वाली सवाई माधोपुर – झांसी रेलवे लाईन का मुद्दा 

ग्वालियर से नव निर्वाचित सांसद श्री विवेक शेजवलकर ने प्रश्नकाल के दौरान वहुप्रतीक्षित सवाई माधोपुर – झांसी रेलवे लाईन का मुद्दा उठाया । उन्होंने कहा कि सवाई माधोपुर झांसी रेल लाईन का सर्वे वर्ष 2015 में ही पूर्ण हो चुका है, जिसमें जंक्शन बनाने के लिए होने वाले कॉमर्शियल सर्वे के साथ-साथ इलेक्ट्रिक लाइन का सर्वे भी पूरा कर लिया गया है। किन्तु उसके बाद इसे ठन्डे बस्ते में डालना हैरत की बात है । 

स्मरणीय है कि राजस्थान की राजधानी जयपुर तथा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को सीधे जोड़ने वाली यह परियोजना इसलिए भी उपयोगी है, क्योंकि इसके मार्ग में शिवपुरी तथा करैरा स्थित आईटीव्हीपी सेंटर भी आते हैं । अतः इसका सामरिक महत्व भी है । 

मुरैना संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पिछड़े जिले श्योपुर, ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के पोहरी व करैरा विधानसभा क्षेत्रों तथा गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के समूचे शिवपुरी जिले के लिए यह रेल लाईन किसी वरदान के समान होगी । 

श्री शेजवलकर ने नवीन रेलवे बजट में सवाई माधोपुर झांसी रेलवे लाईन के लिए राशि आबंटन का आग्रह रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से किया। क्षेत्र के जागरूक नागरिकों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने यह मांग उठाने के लिए सांसद श्री विवेक शेजवलकर को धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें