श्रीजी वेअर हॉउस में बेन्हटा सोसाइटी द्वारा की गई अमानक चने की खरीद की उच्च स्तरीय जांच जारी !



जिला स्तरीय टीम द्वारा शील्ड श्रीजी वेअर हॉउस की शील तोड़कर की गई जाँच 


कोलारस - कोलारस से महज चंद किलोमीटर दूर स्थित श्रीजी वेअर हॉउस की मंगलवार को जिला स्तरीय टीम द्वारा बेयर हॉउस के शील एवं ताले तोड़कर जाँच को अंजाम दिया गया। स्मरणीय है कि कोलारस अनुविभाग के श्री जी वेयर हॉउस पर बेन्हटा सोसाइटी द्वारा अमानक चने की खरीद की जा रही थी। 31 मई को निरीक्षण के दौरान सहकारिता सीईओ कोलारस हर्षवर्धन द्वारा 300 कट्टे चने का पंचनामा बनाया गया। खरीद प्रभारी इसके वाबजूद भी नही रुके और अमानक चने की तौल फिर से चालू करा दी। उसके बाद जब एसडीएम आईएएस तिवारी ने खुद जाकर खरीदी केन्द्र का जायजा लिया तो वह भी इस भ्रष्टाचार को देखकर चौक गए। चने के साथ कट्टो मे बजरी भरी हुई थी तथा सरेआम अमानक चने को तौलकर रखा जा रहा था। तत्काल इस मामले में एसडीएम ने उक्त अमानक चने का पंचनामा बनबाया। 

स्पष्ट ही श्रीजी वेयर हाउस पर बेन्हटा सोसाइटी द्वारा जो खरीद की जा रही थी, उसमे व्यापारीयों द्वारा चने में बजरी और मिट्टी मिलाकर खपाया जा रहा था। इस अमानक चने को दबंग सोसाईटी प्रबंधक और सर्वेयर की मिलीभगत से सरकार को खपाया जा रहा था । जिसपर कार्यवाही करते हुए एसडीएम ने कलेक्टर को पूरे मामले से अबगत कराया । 

कलेक्टर द्वारा इस धांधली को लेकर एक टीम गठित कर इसमे शामिल लोगो के खिलाफ कार्यवाही की गई, उसी क्रम मे मंगलवार को जिला स्तरीय टीम द्वारा वेअर हॉउस की शील खोली गयी तथा एक ताले की चाबी न होने के कारण ताला तोड़ा गया और जाँच की गई। जाँच टीम मे सहकरिता उपआयुक्त सीजी भदोरिया, जीएम बाय के सिंह, फूड इंस्पेक्टर नारायण सिंह, एडीए शैलेश सिंह, सहकरिता सीईओ कोलारस हर्षवर्धन, पटवारी गोविंद आदिवासी आदि शामिल थे।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें