शिवपुरी की सभ्रांत गृहणियों ने भी उठाई नशे के खिलाफ आवाज


कलेक्टर के माध्यम से भेजा राज्यपाल को ज्ञापन 

नशीले पदार्थों के कारोबारियों के चंगुल में फंसकर हुई शिवानी शर्मा की मौत ने शिवपुरी की मातृशक्ति को भी आहत किया है। आज शिवपुरी के सामजिक जीवन में सक्रिय गृहणियों ने मध्यप्रदेश की राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन शिवपुरी कलेक्टर को सोंपा है। ज्ञापन में जहाँ एक ओर 17 वर्षीय नाबालिग बालिका की असमय हुई मौत पर दुःख जताया गया है, वहीँ दूसरी ओर राज्यपाल महोदया का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया गया है कि इस घटना में गिरफ्तार पांच लोगों में से तीन का एचआईव्ही पोजीटिव निकलना अत्याधिक गंभीर है, क्योंकि इससे यह तथ्य भी सामने आया है कि समाज में इंजेक्शन के माध्यम से सामूहिक नशे की वृत्ति बढ़ रही है, जिसके कारण एचआईव्ही संक्रमण फ़ैल रहा है । स्पष्ट ही समाज इस समय विनाश के ज्वालामुखी पर बैठा है। 

इस बात पर भी दुःख प्रगट किया गया है कि जिन पर समाज की सुरक्षा का दायित्व है, उन पर ही आरोप लग रहे हैं कि वे ड्रग तस्करों से मिले हुए हैं तथा यह चर्चा भी सरगर्म है कि पिछले दिनों पुलिस ने जानबूझकर नशीले पदार्थों के साथ पकड़े गये ड्रग तस्करों को फरार होने दिया । इतना ही नहीं तो आरोपी पुलिस वालों के विरुद्ध कोई कार्यवाही करने से भी प्रशासन कतरा रहा है। 

ज्ञापन के माध्यम से यह आग्रह किया गया है कि अति शीघ्र नशीले पदार्थों के कारोबारी और उनके संरक्षकों को बिना किसी पक्षपात के कानून के अनुसार सजा दी जाये। 

ज्ञापन देने वालों में श्रीमती सीमा शिवहरे, बीनू शर्मा, मंजुला जैन, राज बिंदल, डॉ रश्मि गुप्ता, सुषमा ओझा, नीलम बघेल, डिंकी नागपाल, अंजू गुप्ता, खुशबू शिवहरे, वंशिका शिवहरे, ख़ुशी शिवहरे आदि मौजूद रही।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें