दुर्घटना - यात्री बस पलटी- विद्युत विभाग ने ली चार गायों की बलि !


कोलारस के नजदीक यात्री बस पलटी,छह घायल। 

अहमदाबाद से भिंड जा रही एक यात्री बस यूपी 93 बीटी 0915 बुधवार सुबह करीब 6 बजे कोलारस से आठ कि.मी. दूर पूरनखेडी टोल प्लाज़ा के नजदीक टायर फटने से सड़क किनारे पलट गई। हादसे में बस में सवार 8 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। सबारियो ने बताया कि देहरदा से निकलने के बाद अचानक बस का अगला टायर फट गया जिससे ड्राईवर ने बस पर से नियंत्रण खो दिया व अनियंत्रित बस रोड किनारे दुघर्टनाग्रस्त होकर पलट गई। हादसे में बस में सवार यात्रियों को सामान्य चोटें आई है, यात्रियों में कोई भी गंभीर नहीं है। प्रत्यदर्शियों के मुताबिक हादसे के वक्त बस की रफ्तार बेहद कम थी वरना घटना बड़ा रुप ले सकती थी। 

बिजली विभाग की लापरवाही से गई चार गायों की जान । 

गौ संरक्षण से जुड़े समाजसेवियों में नाराजगी 


शिवपुरी// शिवपुरी के फिजिकल क्षेत्र मोती बाबा मंदिर के पास बिजली के खंभे में करंट आने से चार गायों की मौत हो गई । मानसून अभी तक पूरी तरह से शिवपुरी पहुँचा भी नहीं है और विद्युत मंडल की लापरवाही सामने आने लगी है। बिजली के खंभे में करंट आने से एक ही जगह पर चार गायों की मौत हो गई व एक गाय की मौत अन्य जगह पर भी हुई है। वहां के रहवाशियों द्वारा जानकारी दी गई कि विद्युत मंडल को सूचना देने के बाद भी वह काफी घंटो बाद घटना स्थल पर पहुँचे। खंबे के चारों तरफ जो जल भराव हुआ था, उस पानी मे भी करंट दौड़ रहा है । 

मेंटिनेंस के नाम पर घंटो कटौती के बाद भी नहीं सुधरे हालात । 

स्मरणीय है कि काफी लंबे समय से मेंटीनेंस के नाम पर विधुत मंडल अलग अलग क्षेत्रों में 4-5 घंटो की कटौती कर रहा था, किन्तु उक्त चार गायों की मृत्यु और आज भी हो रही अघोषित कटौती से स्पष्ट है विद्युत मंडल मानसून की महज कागजी खानापूरी करता रहा है । 

इधर चार गायों की मौत से गौ संरक्षण से जुड़े समाजसेवियों में भी नाराजगी है उन्होंने विद्युत मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों से कर्मचारियों की इस लापरवाही पर कार्यवाही की मांग की है ।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें