धार्मिक आस्था के केंद्र बलारपुर मंदिर के रास्ते को खोलने को लेकर हुआ उग्र आंदोलन।


प्रतिनिधिमंडल से जिलाधीश ने की चर्चा, जल्द चालू होगा पूर्ववत मार्ग । 


शिवपुरी के पास में ग्राम बलारपुर स्थित बलारी मैया के मंदिर के रास्ते को खोलने की मांग को लेकर हजारों की तादाद में ग्रामीणों ने जिलाधीश कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधीश से बात की जिलाधीश ने जल्द कार्यवाही का आश्वाशन दिया। 

वन सीमा में आने वाले बलारी देवी के मंदिर का मार्ग पिछले दिनों वन विभाग ने बन्द कर दिया था और वाहन चालकों से पैसा वसूलना प्रारम्भ कर दिया था। जिसके बाद से ही लगातार आसपास के ग्रामीणजनों में आक्रोश पनपना प्रारम्भ हो गया था। लोकसभा चुनाव के समय भी मार्ग बंद कर दिया था, तब ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लेकर प्रशासन को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। पर चुनाव के बाद एक बार फिर से रास्ता बंद कर दिया गया, जिसको लेकर आक्रोश था आज वह सड़को पर उतर व्यक्त भी हो गया। बरसते पानी मे हजारो की संख्या में एकत्रित हुए श्रद्धालुओ का उत्साह देखते ही बनता था। नगर व ग्रामीण से एकत्रित हुए लोग, बलारी मैया की जय, प्रशासन की तानाशाही नही चलेगी, जैसे नारे लगाते हुए जिलाधीश कार्यालय में घुस आए, जहाँ हल्की फुल्की गहमागहमी पुलिस से भी हुई, लेकिन हजारों की तादाद में उपस्थित भक्त आज कहा मानने वाले थे। एक संतो का प्रतिनिधिमंडल भी जिलाधीश से उनके कक्ष में जाकर मिला। 

जहाँ जिलाधीश अनुग्रह पी ने उनकी बातों को ध्यान से सुना और जल्द ही कोई रास्ता निकालने का आश्वाशन दिया, तब कही जाकर आंदोलनकारी शांत हुए। लेकिन उनने स्पष्ट रूप से कह दिया कि जल्द ही अगर रास्ता नही खोला गया, तो प्रशासन की ईंट से ईंट बजा देंगे। जिलाधीश ने अविलम्ब अधिकारियों को मौका मुआयना का आदेश देकर कार्यवाही के लिए बोल भी दिया। 

एकत्रित हुए धर्मबाबलम्बियों की संख्या ने आज जरूर शक्ति प्रदर्शन कर आस्था का जबरदस्त प्रगटीकरण शिवपुरी में कर दिया।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें