शिवपुरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रेबड़ियां बंटना शुरू - सगीर अहमद बने नरवर नगर परिषद के मनोनीत अध्यक्ष


पिछले डेढ़ साल से लटके पड़े हैं नरवर नगर परिषद के चुनाव 


नरवर नगर परिषद के लिए कमलनाथ सरकार ने प्रशासनिक समिति का गठन कर दिया है। इस प्रशासनिक समिति में एक अध्यक्ष सहित उपाध्यक्ष और तीन सदस्यों को रखा गया है। नरवर नगर परिषद के लिए बनी समिति का अध्यक्ष कांग्रेस नेता सगीर अहमद खान को बनाया गया जबकि उपाध्यक्ष अजय भार्गव, सदस्य के रूप में प्रेेमनारायण कुशवाह, दीनदयाल जाटव, शतीष चौधरी को बनाया गया है। मप्र शासन की ओर से शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी हो गए हैं। नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग के उप सचिव राजीव निगम के हस्ताक्षर से जारी आदेश में मप्र नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 328 के प्रावधानों के अंतर्गत नरवर नगर परिषद में प्रशासनिक समिति का गठन किया गया है। 

चुनी हुई परिषद की तरह ही पूरे अधिकार होते है समिति को - 

शहरी विकास अभिकरण के पीओ मधुसुधन श्रीवास्तव ने बताया कि शासन ने नरवर नगर परिषद के लिए समिति का गठन कर दिया है। आदेश आए गए हैं। पीओ डूडा ने बताया कि जो निर्वाचित परिषद होती है उसी तरह इस समिति को भी वित्तीय अधिकार सहित नगर के विकास के लिए फैसला लेने के पॉवर होते हैं। 

*डेढ़ साल से लटके पड़े हैं चुनाव*- 

नरवर नगर परिषद के चुनाव पिछले डेढ़ साल से लटके पड़े हैं। चुनाव न होने के कारण यहां पर शासन ने पहले प्रशासक नियुक्त किया था। जिसमें करैरा एसडीएम को यहां का चार्ज दिया गया था। उनके स्थान पर अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यह प्रशासनिक समिति बनाई गई है। 

इसके साथ ही जिले के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में अन्य मलाईदार पदों के लिए सर फुटौअल भी तेज होने की संभावना है
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें